Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: डॉ. रमन विधानसभा अध्यक्ष, अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा

Chhattisgarh News: डॉ. रमन विधानसभा अध्यक्ष, अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह विधानसभा के अगले अध्यक्ष होंगे। 15 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे डॉ रमन राजनांदगांव सीट से विधायक चुने गए हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार यह बात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने फोन करके खुद डॉ रमन से कहीं। बताया जा है कि विधायक दल की बैठक के बीच में डॉ रमन के पास एक कॉल आया था, वह कॉल नड्डा का था। नड्डा ने डॉ रमन को बताया कि आपको विधानसभा अध्यक्ष बनने का फैसला किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, अभी अधिकृत तौर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

साव पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होने के साथ ही लोरमी सीट से विधायक चुने गए हैं। इसी तरह विजय शर्मा कवर्धा सीट से कांग्रेस सरकार में कद्दावर मंत्री रहे मोहम्मद अकबर को हरा कर विधानसभा पहुंचे हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story