Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: देखें फोटो और वीडियो: राम दरबार में विष्‍णु देव सरकार: विशेष विमान से रवाना हुई पूरी कैबिनेट, जानिये..श्रीराम लला के लिए क्‍या-क्‍या साथ ले गए हैं मुख्‍यमंत्री

Chhattisgarh News: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय अपनी पूरी कैबिनेट के साथ श्रीराम लला के दर्शन के लिए अयोध्‍या रवाना हो गए हैं। सीएम के साथ पार्टी संगठन के नेता भी अयोध्‍या गए हैं।

Chhattisgarh News: देखें फोटो और वीडियो: राम दरबार में विष्‍णु देव सरकार: विशेष विमान से रवाना हुई पूरी कैबिनेट, जानिये..श्रीराम लला के लिए क्‍या-क्‍या साथ ले गए हैं मुख्‍यमंत्री
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। राम काज कीन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम, राम काज और राम भक्ति की इसी गहरी भावना के साथ ननिहाल का स्नेह और भक्ति लेकर अयोध्या धाम में भांचा राम के दर्शन के लिए निकले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं उनके कैबिनेट के सहयोगी।


अयोध्‍या रवाना होने से पहले पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम विष्‍णुदेव ने कहा कि प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रभु से करेंगे कामना। प्रभु श्री राम के लिए उपहार स्वरूप माता शबरी के पवित्र धाम शिवरीनारायण के मीठे बेर और पानी ले जा रहे हैं।

प्रभु को विष्णु भोग चावल, सीताफल और मिष्ठान्न के लिए अईरसाऔर करी लड्डू का लगाएंगे भोग। प्रभु की वस्त्र सज्जा के लिए स्थानीय कोसे से बने वस्त्र भी लेकर जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने जो उपहार की थाली तैयार की है उसे गौर करें तो पाएंगे कि इसके सभी पदार्थ राम कथा से संबंधित ही है चाहे विष्णु भोग हो चाहे सीताफल हो, सबसे प्रभु के छत्तीसगढ़ प्रवास का दिव्य स्मरण होता है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story