Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: रायपुर में ईडी कार्यालय का घेराव: सचिन पायलट का आया संदेश, देवेंद्र यादव मामले में भी कांग्रेस का 24 को बड़े आंदोलन की घोषणा

Chhattisgarh News: कांग्रेस रायपुर स्थित ईडी के कार्यालय का घेराव करेगी। यह घेराव एआईसीसी के निर्देश पर किया जा जाएगा। वहीं, देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में भी कांग्रेस बड़ा आंदोलन करने जा रही है।

Chhattisgarh News: रायपुर में ईडी कार्यालय का घेराव: सचिन पायलट का आया संदेश, देवेंद्र यादव मामले में भी कांग्रेस का 24 को बड़े आंदोलन की घोषणा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीगसढ़ में कांग्रेस इस सप्‍ताह 2 बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। पार्टी की तरफ से पहला प्रदर्शन 22 अगस्‍त को और दूसरा 24 अगस्‍त को किया जाएगा। 22 का प्रदर्शन देशभर में होगा, जबकि 24 का आंदोलन प्रदेश के सभी जिला मुख्‍यालयों से लेकर राजधानी तक किया जाएगा।

कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज ने बताया कि 22 अगस्‍त को रायपुर स्थित ईडी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की नई दिल्ली में 13 अगस्त को प्रभारी महासचिव एवं प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में यह निर्णल लिया गया था। यह प्रदर्शन हिंडनबर्ग रिपोर्ट में महाघोटले के खुलासे विरोध में किया जाएगा। इस प्रदर्शन में प्रदेशभर के कांग्रेसी शामिल होंगे। इसमें प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद / पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक / पूर्व प्रत्याशी / पूर्व विधायकों, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष / पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन / प्रकोष्ठ/विभाग के जिला/ब्लाक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों, नगरीय निकाय/त्रि-स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन/कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इसके बाद 24 अगस्‍त को कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में 24 अगस्‍त को प्रदेश के सभी जिला मुख्‍यालयों में प्रदर्शन किया जाएगा। देवेंद्र यादव के मामले में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट की तरफ से भी एक बयान जारी किया गया है। इसमें पायलट ने कहा कि बलौदाबाजार में हुई घटना ने पूरे देश में लोगों के मन में भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था को ले कर सवाल खड़े कर दिए हैं। प्रशासन इस घटना की निष्पक्ष जांच कराने में पूरी तरीके से असमर्थ रही है। जनता के सवालों के दबाव में आ कर, इस विफलता को छिपाने के लिए कल कांग्रेस के दो बार के युवा विधायक और भिलाई नगर के पूर्व महापौर, देवेंद्र यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अपनी जांच में अभी तक यह नहीं साफ कर पाई है की जो भाजपाई नेता घटना स्थल पर मौजूद थे और हिंसा भड़काने का काम कर रहे थे, उन्हें क्यों बचाया जा रहा है। घटना स्थल पर लचर कानून व्यवस्था के लिए किसी भी वरिष्ठ अधिकारी या मंत्री को अभी तक जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है। यह प्रदेश की जनता को पता है की अगर सतनामी समाज को ठेस पहुंचाने वाले कारनामों की उचित समय पर जांच की जाती और आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया गया होता, तो बलौदाबाज़ार जैसी घटना घटने की परिस्थितियां ही नहीं पैदा होती।

कांग्रेस पार्टी इस लापरवाह एवं पक्षपातपूर्ण रवैये की कड़ी आलोचना करती है। देश प्रदेश की जनता और न्यायालयओं के समक्ष कांग्रेस पार्टी तथ्यों को ज़रूर रखेगी। सतनामी समाज के साथ कांग्रेस पार्टी हमेशा से खड़ी रही है और आगे भी खड़े रहेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story