Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: साय की घर वापसी: आनलाइन बने बीजेपी के सदस्‍य, 15 महीने पहले गए थे कांग्रेस में..

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के बड़े आदिवासी नेता माने जाने वाले नंदकुमार साय ने बीजेपी में वापसी कर ली है। आज उन्‍होंने ऑन लाइन पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की।

Chhattisgarh News: साय की घर वापसी: आनलाइन बने बीजेपी के सदस्‍य, 15 महीने पहले गए थे कांग्रेस में..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। प्रदेश के बड़ी आदिवासी नेताओं में शामिल नंदकुमार साय ने आज बीजेपी ज्‍वाइन कर ली है। उन्‍होंने ऑन लाइन बीजेपी की सदस्‍यता ली। यह जानकारी साय ने खुद सोशल मीडिया में पोस्‍ट करके दी है। साय ने लिखा है कि देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करना गौरव की बात है।

करीब 15 महीने बीजेपी से दिया था इस्‍तीफा

नंद कुमार साय छत्‍तीसगढ़ के पहले नेता प्रतिपक्ष थे। 2003 में बीजेपी ने उन्‍हें तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ मरवाही सीट से चुनाव लड़ाया था। इसके बाद साय राज्‍यसभा में चले गए। बाद में राष्‍ट्रीय अनु‍सूचित जनजाति आयोग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी रहे, लेकिन प्रदेश में सत्‍ता परिवर्तन के बाद अचानक उनका हृदय परिवर्तन हो गया। साय ने अप्रैल 2023 में बीजेपी से इस्‍तीफा दे दिया और कांग्रेस की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। कांग्रेस सरकार में उन्‍हें सीएसआईडीसी का चेयरमैन बनाया गया था।

महज 8 महीने ही रह सके कांग्रेस में

साय मई 2023 में कांग्रेस के सदस्‍य बने और दिसंबर 2024 को इस्‍तीफा दे दिया। साय कांग्रेस में करीब 8 महीने ही रहे। विष्‍णुदेव साय के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद वे धीरे-धीरे बीजेपी के करीब आने लगे। अब उन्‍होंने पार्टी की सदस्‍यता फिर से ग्रहण कर ली है। बता दें कि साय भी मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय के क्षेत्र जशपुर से आते हैं।

नंद कुमार साय के विषय में और डिटेल में जानने के लिए यहां क्लिक करें


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story