Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: मंत्रियों का बंगला प्रवेश शुरू: सूर्य की चाल बदलते ही सरकारी आवास में पहुंचने लगे मंत्री

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: मंत्रियों का बंगला प्रवेश शुरू: सूर्य की चाल बदलते ही सरकारी आवास में पहुंचने लगे मंत्री
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। आज मकर संक्रांति है। सूर्य आज से मकर राशि में प्रवेश कर गए हैं। यानी अब खरमास समाप्‍त हो गया है। इसके साथ ही नए कार्यों की शुरुआत भी हो गई है। शास्‍त्रों के अनुसार खरमास में कोई नया या शुभ काम नहीं करते हैं। हालांकि प्रदेश की नई सरकार में सीएम और दोनों डिप्‍टी सीएम के शपथ ग्रहण के अलावा बाकी सब काम इसी खरमास में हुआ है। खरमास के दौरान ही 22 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्‍तार हुआ। इससे पहले खरमास के दौरान ही विधानसभा का पहला सत्र भी हुआ।

मंत्रिमंड का विस्‍तार और विधानसभा सत्र सहित अन्‍य काम मजबूरी थी, लेकिन जो मजबूरी नहीं थी वह काम अब तक किसी भी मंत्री ने नहीं किया है। कई मंत्रियों का बंगला तैयार हो गया है, लेकिन विष्‍णुदेव साय सरकार के किसी भी मंत्री ने नए बंगले में प्रवेश नहीं किया है। आज खरमास समाप्‍त होने के साथ ही मंत्रियों का बंगला प्रवेश शुरू हो गया है। आज दो मंत्रियों ने अपने बंगले में प्रवेश किया। इनमें केदार कश्‍यप और टंक राम वर्मा शामिल है। दोनों मंत्रियों ने आज विधि-विधान से पूजा पाठ कर वहां प्रवेश किया।

देखिए.. साय सरकार के किस मंत्री को मिला है कौन सा बंगला



वन एवं जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन, कौशल विकास और सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने आज राजधानी के फॉरेस्ट कॉलोनी स्थित अपने शासकीय निवास कार्यालय का विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर शुभारंभ किया। मंत्री कश्यप को फारेस्ट कालोनी में बंगला नं. सी 3 एवं सी 4 आवंटित हुआ है।


राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने आज शंकर नगर स्थित बी-5/10 बंगला में कार्यालय प्रारम्भ किया। वर्मा ने विधिवत पूजा-अर्चना के साथ कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके परिवारजन भी मौजूद रहे।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story