Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: मंत्रीजी प्लीज....विधायक बोले हमारे इलाके में रजिस्ट्री अधिकारियों ने कयामत ढा दिया है, इधर भी कार्रवाई कीजिए...

Chhattisgarh News: तीन सीनियर डिप्टी रजिस्ट्रारों को निलंबित किए जाने के बाद रजिस्ट्री महकमे और भूमाफियाओं में खलबली मची हुई है, वहीं सत्ताधारी पार्टी के विधायक ने पंजीयन मंत्री को पत्र लिख मांग की है कि हमारे इलाके में पिछले पांच साल से रजिस्ट्री अधिकारियों ने कयामत ढा दिया है, प्लीज इधर भी नजरें इनायत कीजिए।

Chhattisgarh News: मंत्रीजी प्लीज....विधायक बोले हमारे इलाके में रजिस्ट्री अधिकारियों ने कयामत ढा दिया है, इधर भी कार्रवाई कीजिए...
X
By Gopal Rao

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ बनने के बाद पहली बार पंजीयन विभाग ने बड़ा एक्शन लेते हुए सरकारी खजाने को 1.63 करोड़ रुपए का चूना लगाने के आरोप तीन सीनियर डिप्टी रजिस्ट्रारों को सस्पेंड कर दिया है। कार्रवाई इतनी तगड़ी की गई है कि सरकार के खजाने का नुकसान का ब्यौरा भी आदेश में लिखा है, इससे जल्दी उनका निलंबन बहाल भी नहीं हो पाएगा। इस कार्रवाई के बाद बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के युवा विधायक सुशांत शुक्ला ने पंजीयन मंत्री को पत्र लिख बिलासपुर में पंजीयन अधिकारियों की मनमानी की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। उन्होंने लिखा है, मंत्रीजी...पंजीयन अधिकारियों ने उनके इलाके मेंं भ्रष्टाचार की गंगा बहा दिया है। बिलासपुर में अवैध कालोनियों और प्लाटिंग की बाढ़ आ गई है।

बता दें, सुशांत शुक्ला ले विधानसभा के मानसून सत्र के प्रश्नकाल में बिलासपुर में पंजीयन विभाग के कारनामों को उठाया था। सुशांत ने सदन को बताया था कि जिन इलाकों में सरकार ने जमीनों की रजिस्ट्री पर रोक लगाई है, पंजीयन अधिकारी वहां भी धड़ल्ले से जमीनों की रजिस्ट्री कर रहे हैं। इस पर मंत्री ओपी चौघरी ने कार्रवाई का भरोसा दिया था। बताते हैं, विधानसभा में मंत्री के चेम्बर में भी कई विधायकों ने पंजीयन अधिकारियों के रवैये की शिकायत की थी।

बहरहाल, तीन सीनियर डिप्टी रजिस्ट्रारों को सस्पेंड किए जाने के बाद विधायक सुशांत शुक्ला ने मंत्री को पत्र लिख बिलासपुर के पंजीयन अधिकारियों पर लगाम लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि उनके बेलतरा क्षेत्र के लिंगियाडीह में सरकार ने जमीनों के क्रय-वितरण पर रोक लगाई हुई है। बावजूद इसके सरकार की रोक को ताक पर रखते हुए पंजीयन अधिकारी जमीनों की रजिस्ट्री करते जा रहे हैं। विधायक ने लिखा है कि पंजीयन अधिकारियों को गोरखधंधा बंद नहीं किया गया तो बिलासपुर अवैध प्लाटिंग और अवैध रजिस्ट्री का गढ़ बन जाएगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story