Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: मंत्री चौधरी को लेकर ये क्‍या बोल गए डॉ. महंत: ओपी ने भी X पर वीडियो पोस्‍ट करके किया पलटवार, जाने क्‍या है मामला

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव 2024 की प्रक्रिया खत्‍म हो चुकी है। दिल्‍ली में सरकार गठन की तैयारी है, लेकिन इधर, छत्‍तीसगढ़ में सियासी पारा हाई बना हुआ है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने राज्‍य के मंत्री चौधरी को गंवइया कह दिया है।

Chhattisgarh News: मंत्री चौधरी को लेकर ये क्‍या बोल गए डॉ. महंत: ओपी ने भी X पर वीडियो पोस्‍ट करके किया पलटवार, जाने क्‍या है मामला
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत और वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी आमने- सामने आ गए हैं। विधानसभा सीट के लिहाज से देखा जाए तो दोनों नेता पड़ोसी हैं। विधानसभा के पूर्व अध्‍यक्ष डॉ. महंत सक्‍ती से विधायक हैं तो ओपी रायगढ़ सीट का प्रतिनिधत्‍व करते हैं। डॉ. महंत ने ओपी को गंवइया कह दिया है। इस पर ओपी की तरफ से भी तगड़ा पटलवार हुआ है। ओपी ने डॉ. महंत का वीडियो सोशल मीडिया एक्‍स में पोस्‍ट करते हुए इसका जवाब भी दिया है।

मंत्री ओपी की तरफ से एक्‍स पर पोस्‍ट वीडियो में डॉ. महंत ओपी को गंवाइया कहते सुने जा सकते हैं। यह वीडियो कोरबा का है। डॉ. महंत की पत्‍नी ज्‍योत्‍सना महंत कोरबा संसदीय सीट से लगातार दूसरी बार सांसद चुनी गई हैं। बताया जा रहा है कि डॉ. महंत पत्‍नी ज्‍योत्‍सना के साथ कोरबा के मतदाताओं का आभार व्‍यक्‍त करने पहुंचे थे, इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने ओपी को गंवइया कह दिया। डॉ. महंत ने कहा क ओपी चौधरी निपट गंवइया हैं। अगर उनको गांव की भाषा समझ में नहीं आती है तो मैं कुछ नहीं कह सकता। डॉ. महंत आगे कहते हैं कि मैं उन्‍हें चेतावनी देता हूं वो छत्‍तीसगढ़ि‍या बनकर ही रहे।

डॉ. महंत के इसी वीडियो को पोस्‍ट करते हुए मंत्री चौधरी ने एक्‍स पर लिखा है कि हां, महंत जी मैं गंवइहा हूं...गांव में पैदा हुआ, गांव में पला बढ़ा। मुझे तो गांव और छत्तीसगढ़ की माटी से प्यार है। आप भले गांव वालों के प्रति हीन भावना रखते हों, उन्हें गंवइहा कहकर अपमानित करते हों...लेकिन मुझे तो गांव का होने पर गर्व है। आपको शायद पता ही होगा छत्तीसगढ़ और भारत भी गांवों में ही बसता है और मेरी तरह हर छत्तीसगढ़िया को गांव पर गर्व है। बता दें कि ओपी चौधरी पूर्व आईएएस अफसर हैं। वे रायगढ़ सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं। राज्‍य कैबिनेट में वे वित्त, वाणिज्यिक कर, आवास एवं पर्यावरण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के मंत्री हैं।

पीएम मोदी को लेकर डॉ. महंत दे चुके हैं विवादित बयान..

लोकसभा चुनाव के दौरान डॉ. महंत ने राजनांदगांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दे दिया था। डॉ. महंत ने पहले पीएम को लाठी मारने की बात कही थी फिर उन्‍होंने प्रधानमंत्री को डिफाल्‍टर कह दिया था। इसको लेकर काफी विवाद हुआ। इसके बाद डॉ. महंत ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कुछ भी कहने से तौबा कर ली थी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story