Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आज जाएंगे जेल: इधर, बीजेपी ने विधायक देवेंद्र यादव को लेकर जारी किया काटूर्न

Chhattisgarh News: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट रायपुर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट से वे सेंट्रल जेल जांएगे, जहां विधायक देवेंद्र यादव से मुलाकात करेंगे।

Chhattisgarh News: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आज जाएंगे जेल: इधर, बीजेपी ने विधायक देवेंद्र यादव को लेकर जारी किया काटूर्न
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तार कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव का मुद्दा लगातार गरमाया हुआ है। कांग्रेस इस मामले में बीजेपी सरकार पर हमलावर है तो दूसरी तरफ बीजेपी भी लगातार हमले कर रही है। बीजेपी की तरफ से आज एक काटूर्न जारी किया गया है। इसमें बीजेपी ने विधायक और कांग्रेस पर कटाक्ष किया, लिखा है कि 10 साल पहले प्रदेश कांग्रेस ने देवेंद्र यादव को एनएसयूआई के अध्‍यक्ष पद से बर्खास्‍त कर दिया था।

इधर, कांग्रेस गिरफ्तार विधायक के पक्ष में खड़ी नजर आ रही है। दो दिन पहले नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के नेतृत्‍व में पार्टी के विधायकों और नेताओं ने जेल जाकर यादव से मुलाकात की थी। आज प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट सेंट्रल जेल जाकर यादव से मुलाकात करेंगे। पायलट के साथ सह प्रभारी सप्‍तगिरी शंकर उल्‍का और विजय जांगिड़ भी केंद्रीय जेल जाएंगे।

बता दें कि बलौदाबाजार पुलिस ने 17 अगस्‍त को विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया था। यादव को बलौदाबाजार हिंसा के लिए जिम्‍मेदार माना जा रहा है। सतनामी समाज के धर्म स्थल गिरौदपुरी धाम में तोड़फोड़ के विरोध में समाज के द्वारा 10 जून को बलौदाबाजार जिले में प्रदर्शन किया जा रहा था। प्रदर्शन के दौरान हिंसक भीड़ ने कलेक्ट्रेट व एसपी कार्यालय जला दिया था। इसके बाद जमकर बवाल मचा था। कलेक्टर और एसपी निलंबित कर दिए गए। मामले में पुलिस ने अब तक 170 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वही मामले में हिंसा से पहले सभा स्थल पर जाकर भड़काऊ भाषण देने के मामले में विधायक देवेंद्र यादव को तीन बार नोटिस जारी किया गया। इसके बाद बलौदाबाजार से पहुंची पुलिस ने उन्‍हें भिलाई में गिरफ्तार कर लिया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story