Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: कांग्रेस के नेता पहुंचे पुलिस मुख्‍यालय: DGP को ज्ञापन सौंपकर की उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: कांग्रेस के नेता पहुंचे पुलिस मुख्‍यालय: DGP  को ज्ञापन सौंपकर की उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। कांग्रेस नेताओं ने आज पुलिस मुख्‍यालय में डीजीपी अशोक जुनेजा से मुलाकत कर ज्ञापन सौंपा। रायपुर शहर कांग्रेस की तरफ से सौपें गए ज्ञापन में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के काफिले को रोकने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है।

कांग्रेस की तरफ से सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि 24.08.2024 को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग में आयोजित भाजपा सरकार के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने अपने निवास स्थान से निकले रास्ते मे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिलो को बजरंग दल के कुछ लोगो ने बिना कारण रोक लिया एवं उनकी सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियो से धक्का मुक्की की। इतना ही नहीं बजरंग दल के लोगो ने काफिले के सामने नारेबाजी करते हुए गाली गलौज एवं अशोभनीय शब्दो का प्रयोग किया।

तत्पश्चात 27.08.2024 को कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने सिरसा थाने पहुंचे। जहां पुलिस प्रशासन द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओ के ऊपर जमकर लाठियां चलायी, जिसके कारण हमारे दर्जनो कार्यकर्ताओ को गंभीर चोटे आई। 24.08.2024 को दुर्ग में प्रदर्शन में जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री के काफिलो को रोकने व उनके खिलाफ प्रदर्शन करने कि बजरंग दल ने क्या कोई परमिशन ली थी? पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को इस प्रकार रोकना अलोकतांत्रिक है। पूर्व मुख्यमंत्री को पुलिस प्रशासन द्वारा ही जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है, लेकिन इस सुरक्षा मे चुक पुलिस प्रशासन की नकामी को दर्शाता है। 27.082024 को इस विषय को लेकर थाने का घेराव किया गया लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओ के ऊपर लाठियां चलाना घोर निंदनीय है। हम आपसे यह मांग करते है कि 24 एवं 27 अगस्त को हुई इस घटना का उच्च स्तरीय जांच हो एवं दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायें।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story