Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG वीडियो और लेटर बम के बीच याद आया 2019 का आईना: कांग्रेस की अंदरुनी सियासत को लेकर बीजेपी ने साधा पूर्व सीएम भूपेश पर निशाना

Chhattisgarh News: छत्‍तीगसढ़ कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति फिर गरमा गई है। पहले एक वीडियो और अब लेटर बम फूटा है। कांग्रेस की इस स्थिति को लेकर बीजेपी के नेता पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए चुटकी ले रहे हैं।

Chhattisgarh News: CG वीडियो और लेटर बम के बीच याद आया 2019 का आईना: कांग्रेस की अंदरुनी सियासत को लेकर बीजेपी ने साधा पूर्व सीएम भूपेश पर निशाना
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। कांग्रेस संगठन में बिखराव और बगावत तेज हो गया है। बीते 3 महीने में कई बड़े नेता पार्टी छोड़ कर चले गए हैं। जो हैं वे भी नाराज हैं, उन्‍हें भी अब लोकसभा चुनाव के बीच भड़ास निकालने का मौका मिल गया है। 2 दिन पहले राजनांदगांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के मंच से ही पार्टी के एक नेता ने जमकर खरी-खोटी सुनाई। वहीं, आज एक लेटर बम फूट गया। पार्टी के महासचिव ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को पत्र लिखकर पूर्व सीएम के करीबियों पर पार्टी का 5 करोड़ से ज्‍यादा गबन करने का आरोप लगा दिया है।

कांग्रेस संगठन में चल रही इस सियासत पर बीजेपी के नेता मजे ले रहे हैं। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक शिवरतन शर्मा ने राजनांदगांव में कांग्रेस के आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र दाऊ द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने कांग्रेस के शासनकाल को लेकर खरी खोटी सुनाए जाने पर तीखा कटाक्ष किया है। शर्मा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता-मद में चूर तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आईना भेजकर जिस राजनीतिक अशिष्टता का परिचय दिया था, अब इस लोकसभा चुनाव से पहले उन्हीं भूपेश बघेल को कांग्रेस के एक नेता ने आईना दिखाया है।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शर्मा ने चुटकी लेते हुए कहा कि समय का चक्र हमेशा घूमता है और अपना बोया खुद को ही काटना पड़ता है। कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में एक दाऊ ने सच बोलकर दूसरे दाऊ को ऐसा आईना दिखाया है कि रायपुर से उम्मीदवारी की चर्चा से डरकर राजनांदगांव भागे भूपेश बघेल अब राजनांदगांव से भागे-भागे रायपुर आने के लिए विवश हो रहे हैं। शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बघेल को अब तो इस सच का सामना करना ही होगा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पांच साल के शासनकाल में कार्यकर्ता घुटते-दबते रहे और अब खुलकर बोल रहे हैं। आंतरिक लोकतंत्र की दुहाई देते नहीं अघाती कांग्रेस की विडंबना देखिए कि सच बोलने वाले दाऊ पर ही अब अनुशासनहीनता की तलवार लटकाई जा रही है! यही कांग्रेस का असली राजनीतिक चरित्र हैं जहाँ सच बोलने वालों को किनारे कर उनके राजनीतिक जीवन पर ग्रहण लगा दिया जाता हैं।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि यह प्रकरण साबित करता है कि कांग्रेस पार्टी में सिर्फ़ चाटुकारों और परिक्रमा करने वालों की ही तूती बोलती है। प्रश्न यह है कि हमेशा लोकत्रंत की दुहाई देकर घड़ियाली आंसू बहाने वाली कांग्रेस में क्या अब कहीं लोकतंत्र हैं? जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पीड़ा पार्टी फोरम में नहीं सुनी जाती तब संचित आक्रोश इसी तरह फूटता है। राजनांगांव के कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पांच सालों से दबा यह ज्वालामुखी फट पड़ा। शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पांच साल के शासन में जनता समेत हर वर्ग प्रताड़ित हुआ है। पूरी कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार और घोटालों में लिप्त रही। खुद तत्कालीन मुख्यमंत्री बघेल सत्ता सुख भोगते रहे, उनको छत्तीसगढ़ की जनता की तकलीफों और विकास कार्यों से कोई सरोकार नहीं था।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story