Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG उप चुनाव को लेकर पीसीसी की बड़ी बैठक: प्रदेश प्रभार की मौजूदगी में बनी रणनीति, पायलट ने कहा..

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: CG उप चुनाव को लेकर पीसीसी की बड़ी बैठक: प्रदेश प्रभार की मौजूदगी में बनी रणनीति, पायलट ने कहा..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय आज एक बड़ी बैठक हुई। प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में हुई इस बैठक में उप चुनाव के साथ ही पार्टी की आगामी रणनीति पर चर्चा की गई।

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि बैठक में कई विषयों पर चर्चा हुई है। बताया कि तीन महत्वपूर्ण बैठकें लीं, जिनमें रायपुर दक्षिण उपचुनाव, वरिष्ठ नेताओं और वन टू वन नेताओं से चर्चा की। रायपुर दक्षिण को लेकर पार्टी की रणनीति पर पायलट ने कहा कि ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक सभी लोगों की जिम्मेदारी तय की गई है। उन्‍होंने बताया कि तय किया गया है कि पार्टी के वरिष्‍ठ नेता पूरे राज्‍य का दौरा करेंगे। संभाग और जिला से लेकर ब्‍लाक तक जाएंगे और कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। उन्‍होंने कहा कि जहां भी पार्टी संगठन में कमी नजर आएगी उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

संगठन में बदलाव को लेकर उन्‍होंने कहा कि खाली पदों को भरने के साथ निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाकर सक्रिय लोगों को जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्‍होंने दीपावली से पहले संगठनात्मक बदलाव का संकेत भी दिया है। पायलट ने प्रदेश में बढ़ रहे अपराध पर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कहा कि 9 महीने में सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है। बहुत दुख की बात है कि गृह मंत्री के जिले में हत्या हो रही है। लगातार जो प्रदेश में हिंसा हो रही है इसके लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सरकार में आपसी खींचतान के कारण इतने सारे सत्ता के केंद्र बन गए हैं। सत्ता का संचालन दिल्ली से होता है, प्रदेश की सरकार के पास कोई ताकत नहीं है। प्रदेश में अफसरशाही हावी है।

इधर पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पहली बैठक दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारी के संदर्भ में तथा दूसरी बैठक प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की आने वाले नगरीय निकाय, पंचायत के चुनाव के संबंध में तथा प्रदेश संगठन की गतिविधियों के संबंध में हुई।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, एआईसीसी सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी एस.ए. सम्पत कुमार, एआईसीसी सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी जरिता लैतफलांग, एआईसीसी संयुक्त सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी विजय जांगिड़, पूर्व मंत्री, रविन्द्र चौबे, डॉ. शिवकुमार डहरिया, मोहन मरकाम, अनिला भेड़िया, जयसिंह अग्रवाल, गुरू रूद्र कुमार, उमेश पटेल, अमरजीत भगत, डॉ. प्रेमसाय सिंह, धनेन्द्र साहू, सत्यनारायण शर्मा, अमितेष शुक्ल, धनेश पाटिला, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, पूर्व विधायक विकास उपाध्याय, पूर्व सांसद छाया वर्मा, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, पूर्व विधायक अरूण वोरा, पूर्व अध्यक्ष खादी ग्रामोद्योग राजेन्द्र तिवारी, पंकज शर्मा, महामंत्री कन्हैया अग्रवाल, दीपक मिश्रा, सकलेन कामदार, सुबोध हरितवाल, रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष उधोराम वर्मा, कांग्रेस सेवादल प्रमुख अरूण ताम्रकार, आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष जनक धु्रव, प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग अध्यक्ष राजकुमार अंचल, प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा विभाग अध्यक्ष केशव चंद्राकर, प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग अध्यक्ष देवा देवांगन, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा उपस्थित थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story