Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG में अब नाड़ा पॉलिटिक्‍स: पीएम मोदी को लेकर पूर्व सीएम भूपेश का विवादित बयान: बोले पजामा का नाड़ा....

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ की सियासत में रोज एक मुद्दा गरमा रहा है। अब पाजामा के नाड़ा को लेकर सियासी बयानबाजी हो रही है। प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में यह बयान दिया है। इसकी वजह से मामला गरमा रहा है।

Chhattisgarh News: CG में अब नाड़ा पॉलिटिक्‍स: पीएम मोदी को लेकर पूर्व सीएम भूपेश का विवादित बयान: बोले पजामा का नाड़ा....
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्‍ट के बाद से बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजी तेज है। प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों लगातार राजनांदगांव का दौरा कर रहे हैं। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उन्‍हें राजनांदगांव से प्रत्‍याशी बनाया था। हालांकि बघेल चुनाव हार गए हैं, लेकिन वे कार्यकर्ताओं और वोटरों का आभार व्‍यक्‍त करने के लिए लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान उनकी तरफ से भी बीजेपी पर जमकर अटैक हो रहा है। मध्‍यावधि चुनाव की भविष्यवाणी करते-करते बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। इसको लेकर अब बीजेपी हमलावर हो गई है।

जानिए..मोदी को लेकर क्‍या कहा है बघेल ने

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर पूर्व सीएम बघेल ने राजनांदगांव में एक बयान दिया है, इसकी वजह से विवाद खड़ा हो गया है। केंद्र में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने पर कटाक्ष करते हुए पूर्व सीएम ने यह बयान दिया है। बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने पजामा का नाड़ा काट दिया है। पार्टी तोड़ने, चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल में डालने, डराने-धमकाने वालों को जनता ने अच्छा सबका सिखाया है। ऊंट अब पहाड़ के नीचे आ चुका है। दिन में 3 कपड़ा बदलने वाले अब एक ही कपड़े में तीन कार्यक्रम निपटा रहे हैं। खाने-पीने, पहनने-ओढ़ने की अब सुध नहीं है।

दरअसल इस बार बीजेपी 240 सीट ही जीत पाई है। यानी बीजेपी के पास स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं है। ऐसे में बीजेपी को सरकार चलाने के लिए सहयोगी पार्टियों की मदद लेनी पड़ेगी। ऐसे में मोदी को अब कोई भी फैसला लेने से पहले सहयोगी दलों की सहमति लेनी पड़ेगी। अब मोदी अपने पहले के 2 कार्यकालों की तरह बड़े फैसले नहीं ले पाएंगे। बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने का श्रेय राहुल गांधी को देते हुए बघेल ने यह टिप्‍पणी की है।

बीजेपी ने किया पलटवार

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने बघेल के इस बयान पर कहा है कि आप स्वयं राजनांदगांव में चुनाव हार गए,आपके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शर्मनाक हार हुई,राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 2014,2019 और 2024 में 3 लोकसभा चुनाव लड़े है तीन चुनाव की सीटो को मिलादे तो कांग्रेस ने कुल 195 सीट मात्र जीती है जबकि भाजपा ने केवल इस चुनाव ने 240 सीटे जीती है तो आपकी भाषा में किसने किसका नाडा काटा है फिर,आप मीडिया का सामना क्यों नहीं कर रहे क्यों नहीं बता रहे आप क्यों हारे और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शर्मनाक हार क्यों हुई?

मध्‍यावधि सूचना की भविष्‍यवाणी

देश में एक तरफ नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए गठबंधन की सरकार के गठन की तैयारी चल रही है दूसरी तरफ मध्‍यावधि चुनाव की भविष्‍यवाणी की जाने लगी है। छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने देश में अगले 6 महीने से एक साल के भीतर मध्‍यावधि चुनाव होने की संभावना व्‍यक्‍त की है। इसके साथ ही उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है। छत्‍तीसगढ़ में पूर्व सीएम बघेल कार्यकर्ताओं को मध्‍यावधि सूचना के लिए तैयार करने की अपील कर रहे हैं। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन को 293 और इंडी गठबंधन को 230 सीटे मिली हैं। इंडी गठबंधन की तरफ से कहा गया है कि एनडीए की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं करेगी।

इधर, छत्‍तीसगढ़ में आज भूपेश बघेल ने भी यही बात कही है। बघेल ने मध्‍यावधि चुनाव की संभावना के पीछे कारण भी बताया। राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र से प्रत्‍याशी रहे बघेल चुनाव परिणाम के बाद वहां के कार्यकर्ताओं का आभार व्‍यक्‍त कर रहे हैं। इसी सिलसिले में आज वे मोहला-मानपुर के दौरे पर थे। बघेल ने कहा कि कार्यकर्ता साथी तैयार रहें। 6 महीने- 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। फड़नवीस(महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री) इस्तीफ़ा दे रहे हैं, योगी जी की कुर्सी डोल रही है। भजनलाल शर्मा भी डगमग-डगमग कर रहे हैं। सरकार बनी नहीं है लेकिन जदयू प्रवक्ता अग्निवीर योजना रद्द करने और जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं। ये सब वो मुद्दे हैं जो राहुल गांधी जी लेकर चले हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story