Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: BJP कार्यालय में बैक टू बैक मीटिंग: प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में पहले प्रदेश पदाधिकारी और अब कोर ग्रुप की बैठक

Chhattisgarh News: छत्‍तीगसढ़ बीजेपी के प्रदेश मुख्‍यालय में बैक टू बैक बैठकों का दौर चल रहा है। प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन की मौजूदगी में चल रही इन बैठकों के एजेंडा में कई विषय शामिल हैं।

Chhattisgarh News: BJP कार्यालय में बैक टू बैक मीटिंग: प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में पहले प्रदेश पदाधिकारी और अब कोर ग्रुप की बैठक
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। प्रदेश बीजेपी मुख्‍यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में एक के बाद एक बैठकों का दौर चल रहा है। सुबह रायपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन की मौजूदगी में पहले प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई और अब कोर ग्रुप की बैठक शुरू हो चुकी है। कोर ग्रुप की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडे, लता उसेंडी, उपमुख्यमंत्री अरुण साव प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, केंद्रीय मंत्री तोखन साहू, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक विक्रम उसेंडी, पुन्नुलाल मोहिले, गौरीशंकर अग्रवाल महामंत्री संजय श्रीवास्तव, रामू रोहरा, भरत वर्मा और रामजी भारती मौजूद हैं।

इन बैठकों में पिछले दिनों हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लिए गए फैसलों पर अब तक की गई कार्यवाही और प्रगति की समीक्षा की जा रही है। पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी के साथ ही पार्टी की आगामी कार्ययोजनाओं पर मंथन किया जा रहा है। इससे पहले आज सुबह ही रायपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी नबीन ने अपने दौरें के संबंध में विस्‍तार से जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी का संगठन अपने सा एक्टिव मोड में रहता है। पार्टी संगठन की सक्रियता के मद्देनजर कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसमें हर घर तिरंगा, एक पेड़ मां के नाम, विभाजन विभीषिका दिवस आदि शामिल है। यहां ऐसे सभी कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे। पिछले दिनों हुई कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के पालन की दिशा में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा होगी।

नबीन ने कहा कि संगठन और सशक्त रूप से कैसे चले, सरकार की जो गतिविधि है उस पर संगठन का क्या उपयोग हो सकता है, इन सभी पर चर्चा होगी। नगरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि संगठन अपनी पूरी तैयारी कर रहा है। हमारे कार्यकर्ताओं की निश्चित रूप से उसमें भूमिका होने वाली है। हमारे कार्यकर्ता मुस्तैदी से उसकी तैयारी कर रहे हैं।

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर को लेकर कांग्रेस की उम्‍मीदों पर पूछे गए प्रश्‍न पर नबीन ने कहा कि कांग्रेस की उम्मीदें तो राजनंदगांव में भी बढ़ी हुई थी। उनकी उम्मीदें तो हर जगह बड़ी रहती है। नबीन ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उम्मीद के साथ-साथ कर्म भी करना पड़ता है. जिन्होंने काम ही नहीं किया वह उम्मीद क्यों करते हैं।

अग्निपथ योजना पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बयान पर उन्‍होंने कहा कि यह इंडिया एलायंस के लोग हैं, वही गाना गाएंगे जो सब लोग गा रहे हैं। नबीन ने कहा कि सोरेन को पहले यह बताना चाहिए कि झारखंड की जनता की जमीन जो अपने नाम किया, उसका सच क्या है? अग्निवीर का सच देश का युवा जानता है कि कैसे देश की सेवा को सशक्त रखना है। देश के युवाओं को सैनिक की ट्रेनिंग लेने के बाद भी राज्य सरकार उन्हें मौका दे रही है। अग्निवीर योजनाओं से हमारे युवाओं को मौका मिलेगा।

कल सीएम हाउस में हरेली तिहार के आयोजन पर नबीन ने कहा कि भाजपा हमेशा विरासत बचाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा विरासत पर चोट किया है। चाहे वह छत्तीसगढ़ का हो, चाहे वह भारतीय संस्कृति का हो, हर विरासत पर चोट किया है, यही कारण है आज कांग्रेस का अस्तित्व समाप्ति की ओर है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story