Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: BJP कार्यकर्ता के आत्‍महत्‍या की जांच करेंगे कांग्रेस के विधायक: पार्टी ने बनाई 6 सदस्‍यीय समिति

Chhattisgarh News: बीजेपी कार्यकर्ता के आत्‍महत्‍या की जांच के लिए प्रदेश कांग्रेस ने जांच कमेटी बनाई है। इस कमेटी में 3 विधायक, एक पूर्व सांसद व एक पूर्व विधायक शामिल हैं।

Chhattisgarh News: BJP कार्यकर्ता के आत्‍महत्‍या की जांच करेंगे कांग्रेस के विधायक: पार्टी ने बनाई 6 सदस्‍यीय समिति
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। बीजेपी कार्यकर्ता संतोष कुमार पटेल की 2 दिन पहले रेलवे ट्रेक पर सिर कटी लाश मिली थी। कहा जा रहा है कि पटेल ने ट्रेन से कटकर जान दी है। पुलिस रिकार्ड में आत्‍महत्‍या का यह मामला अब सियासी हो चला है। आरोप है कि पटेल के साथ कुछ दिनों पहले मारपीट हुई थी, इसकी शिकायत धरसींवा थाने में की गई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इसी से दु:खी होकर पटेल ने अपनी जान दे दी। धरसींवा के थानेदार और हवलदार को लाइन अटैच किए जाने को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

कांग्रेस अब इस मामले को पूरा सियासी बनाने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी ने इस घटना की सच्‍चाई सामने लाने के लिए एक 6 सदस्‍यीय कमेटी बनाई है। इस कमेटी में 3 मौजूदा और एक पूर्व विधायक हैं। वहीं, राज्‍य सभा की एक पूर्व सदस्‍य के साथ ग्रामीण जिलाध्‍यक्ष को समिति में रखा गया है।

पीसीसी अध्‍यक्ष दीपक बैज पर बनी इस जांच समिति का संयोजक खल्‍लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव को बनाया गया है। कसडोल और भाटापारा विधायक संदीप साहू और इंद्र साव के साथ राज्‍यसभा की पूर्व सदस्‍य छाया वर्मा और धरसींवा की पूर्व विधायक अनिता शर्मा को सदस्‍य बनाया गया है।

बता दें कि पटेल बीजेपी का सक्रिय कार्यकर्ता था। पटेल के साथ हुई घटना को लेकर डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा से शिकायत की गई थी। बताया जा रहा है कि एचएम कार्यालय के हस्‍तक्षेप के बाद ही एसएसपी ने धरसींवा थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की है।

14 अगस्‍त से आत्‍महत्‍या का कनेक्‍शन

पटेल की अत्‍महत्‍या को 14 अगस्‍त को उनके साथ हुई मारपीट की घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि 14 अगस्‍त को पटेल के बेटे के साथ मारपीट की घटना हुई थी। इस संबंध में पुलिस में की गई शिकायत में पटेल के पुत्र ने बताया था कि वह अपने दोस्‍त के साथ दोंदेकला बाजार में समोसा खाने गया था, वापस लौटते समय गजन और अर्जुन ने पुरानी बात को लेकर उलझ गए और मारपीट की। इस दौरान पटेल के दोस्‍त रोशन चंद्राकर, दादी गंगोत्री पटेल और पिता संतोष पटेल बीचबचाव करने आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने गंभीरता से कार्रवाई नहीं की।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story