Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में बीजेपी को बढ़त, तेलंगाना में कांग्रेस आगे...

छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में बीजेपी को बढ़त, तेलंगाना में कांग्रेस आगे...
X
By Sandeep Kumar

नई दिल्ली। जैसे-जैसे चार राज्यों में विधानसभा चुनावों की गिनती आगे बढ़ रही है, भाजपा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने तेलंगाना में बड़ी बढ़त बना ली है।

119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस 65 सीटों पर, जबकि बीएचआरएस 38 सीटों पर आगे है।

लेकिन कांग्रेस 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा सीटों में कांग्रेस को 34 और बीजेपी को 53 में बढ़त, 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा और 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा (119 सीटों पर मतदान हुआ) में 33, 66 और 72 सीटों के साथ भाजपा से पीछे चल रही है। .

सुबह के शुरुआती रुझानों में बीजेपी केवल मध्य प्रदेश और राजस्थान में आगे चल रही थी, वहीं कांग्रेस तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में आगे थी। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, सुबह 9 बजे के आसपास रुझानों में छत्तीसगढ़ में दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही थी। लेक‍िन छत्तीसगढ़ में भाजपा के आगे बढ़ने के साथ ही रुझान बदल गया।

सूत्रों के मुताबिक, तीन राज्यों में जीत की संभावना के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जश्न मनाने के लिए रविवार शाम को यहां भाजपा मुख्यालय पहुंचने की उम्मीद है। पीएम मोदी शाम 6.30 बजे के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और जनता को संबोधित करने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंच सकते हैं.।

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ, जबकि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान हुआ।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story