Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में कल चुनी जाएगी सरकार, सुबह 11 बजे होगी विधायक दल की बैठक

छत्तीसगढ़ में कल चुनी जाएगी सरकार, सुबह 11 बजे होगी विधायक दल की बैठक
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव अपने नाम करने के ठीक एक हफ्ते बाद कल रविवार को नई सरकार का चेहरा मोहरा साफ हो जाएगा। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी भी तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं हुई है। लेकिन इन सब के बीच यह बड़ी खबर आ गई है कि कल सुबह 11:00 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होगी।

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक आज देर शाम भाजपा के तीनों पर्यवेक्षक रायपुर पहुंच जाएंगे। हो सकता है कि अर्जुन मुंडा कल सुबह पहुंचें। इसके बाद ही कल सुबह 11:00 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

इसके साथ ही नई सरकार के नए मंत्रिमंडल के सदस्यों की तस्वीर भी साफ हो जाएगी। आपको बता दें कि 5 साल बाद सरकार में फिर दमदारी से लौट रही भाजपा इस बार मुख्यमंत्री के किसी नए चेहरे के साथ सरकार में आ रही है। सियासी गलियारे में अलग-अलग तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है।

आदिवासी कार्ड चलेगा या फिर पिछड़ा वर्ग पर दांव खेला जाएगा या फिर से रमन सिंह के कंधे पर नई सरकार का भरोसा होगा.? इन सारे सवालों के जवाब के लिए अब सिर्फ करीब 20 घंटे का समय रह गया है। भाजपा के तमाम जीते हुए विधायक रायपुर पहुंच चुके हैं, जिन्हें कल विधायक दल की बैठक में शामिल होना है। विधायक दल की बैठक से पहले रायपुर से दिल्ली तक मुख्यमंत्री पद और मंत्रिमंडल की तस्वीर को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story