Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: राजनांदगांव व महासमुंद में नहीं खुला खाता: कांकेर में एक प्रत्‍याशी ने दाखिल किया नामांकन

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024:

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: राजनांदगांव व महासमुंद में नहीं खुला खाता: कांकेर में एक प्रत्‍याशी ने दाखिल किया नामांकन
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में शामिल सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दूसरे चरण में शामिल राज्‍य की 3 सीटों के लिए 28 मार्च को अधिसूचना जारी की गई है। इसके साथ ही नामांकन का दौर शुरू हो गया है, जो 4 अप्रैल तक चलेगा।

छत्‍तीसगढ़ की 3 और सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन की अधिसूचना 2 दिन पहले जारी हो चुकी है, लेकिन 3 में से 2 सीटों राजनांदगांव और महासमुंद में अब तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। उधर, कांकेर सीट के लिए एक प्रत्‍याशी ने 2 सैट में नामांकन जमा किया है। दूसरे चरण की सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

बता दें कि राज्‍य की 11 लोकसभा सीटों पर 3 चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में केवल एक बस्‍तर सीट पर चुनाव होगा। वहां आज नाम वपासी का अंतिम दिन था। अब तक की सूचना के अनुसार वहां किसी भी प्रत्‍याशी ने नाम वापस नहीं लिया है। यानी 11 प्रत्‍याशी मैदान में रहेंगे। पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा।

तीसरे चरण में राज्‍य की बाकी बची 7 सीटों पर चुनाव की प्रक्रिया होगी। तीसरे चरण के लिए 12 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी। 19 अप्रैल तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। तीसरे चरण के लिए मतदान 7 मई को होगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story