Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: पीएम मोदी का छत्‍तीसगढ़ दौरा: 8 को हो सकती है मोदी की सभा, 5 अप्रैल को आएंगे नड्डा

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार जोर पकड़ने लगा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। अब स्‍टार प्रचारकों का दौरा कार्यक्रम में भी तय होने लगा है।

Telangana Modi Visit: PM मोदी तेलंगाना को देंगे 13,500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, 1 अक्टूबर को करेंगे लोकार्पण
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के मतदान के लिए उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। पहले चरण में छत्‍तीसगढ़ की एक मात्र बस्‍तर सीट पर मतदान होना है। ऐसे में वहां चुनाव प्रचार अब जोर पकड़ने लगा है। अगले सप्‍ताह वहां बीजेपी और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय नेताओं के बस्‍तर दौरा का कार्यक्रम बन रहा है। कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बस्‍तर आने की चर्चा है। वहीं, बीजेपी प्रत्‍याशी के प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और जगत प्रकाश नड्डा का कार्यक्रम फाइनल किया जा रहा है।

बीजेपी नेताओं के अनुसार राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नड्डा 5 अप्रैल को बस्‍तर आ सकते हैं। बस्‍तर संसदीय सीट में उनकी आमसभा के साथ ही रैली की भी तैयारी चल रही है। वहीं, 8 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी बस्‍तर आ सकते हैं। पीएम मोदी की सभा के लिए प्रस्‍ताव भेजा गया है। राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कार्यक्रम फाइनल होते ही इसकी तैयारी शुरू कर दी जाएगी। पार्टी नेताओं के अनुसार पीएम की सभा में बस्‍तर के साथ ही कांकेर लोकसभा सीट को भी कवर करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश नेतृत्‍व की तैयारी प्रदेश में सभी चरणों में पीएम मोदी की कम से कम एक सभा कराने की है। प्रदेश की 11 सीटों पर 3 चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में बस्‍तर सीट शामिल हैं। दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद सीट है, जबकि बाकी 7 सीट तीसरे चरण में शामिल हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story