Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कल रक्षा, परसो गृह मंत्री आएंगे छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा और बालोद में राजनाथ, खैरागढ़ में होगी शाह की सभा

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ में कल बीजेपी और कांग्रेस दोनों के राष्‍ट्रीय नेताओं की चुनावी सभा होगी। कल कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी आ रहे हैं। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कल आ रहे हैं।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कल रक्षा, परसो गृह मंत्री आएंगे छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा और बालोद में राजनाथ, खैरागढ़ में होगी शाह की सभा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह कल छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। यहां उनकी दो चुनावी सभा होगी। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह परसो छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। शाह राजनांदगांव संसदीय सीट के खैरागढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बीजेपी नेताओं ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल 13 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बस्तर एवं कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित आमसभा के माध्यम से हुंकार भरेंगे। भाजपा प्रदेश महामंत्री जगदीश रामू रोहरा ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक रक्षा मंत्री सिंह दिल्ली से सुबह 10:30बजे रवाना होंगे तथा दोपहर 12:30 बजे जगदलपुर स्थित माँ दंतेश्वरी विमानतल पहुँचेंगे। दोपहर 1:15 बजे बस्तर के भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के लिए बरपुर रोड गीदम दंतेवाड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। दंतेवाड़ा में आयोजित सभा को संबोधित करने के पश्चात रक्षा मंत्री सिंह कांकेर लोकसभा क्षेत्र के बालोद के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में आयोजित आमसभा में दोपहर 03:15 बजे कांकेर प्रत्याशी भोजराज नाग एवं छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की जीत के लिए उत्साह का संचार करेंगे। बालोद में आयोजित सभा को संबोधित करने के पश्चात रक्षा मंत्री सिंह शाम 04:40 बजे राजधानी रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुँचेंगे। वहां से शाम 04:50 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बस्‍तर में कल राहुल गांधी की सभा

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट छत्‍तीगसढ़ पहुंच गए है। मुम्‍बई से शाम को रायपुर पहुंचे पायलट विशेष विमान से सीधे जगदलपुर रवाना हो गए। एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं ने उनका स्‍वागत किया। बैज भी पायलट के साथ जगदलपुर रवाना हो गए ह। कल वहां लाल बहादुर शास्‍त्री मैदान में राहुल गांधी की सभा होगी। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जाजंगीर में सभा प्रस्‍तावित है। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी का भी राजनांदगांव दौरा प्रस्‍तावित है। कांग्रेस नेताओं के अनुसार अभी उनका कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन प्रियंका की राजनांदगांव में सभा होगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story