Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ में वीवीआईपी दौरा: 3 दिन के भीतर आएंगे राहुल, राजनाथ, प्रियंका और शाह

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: पहले चरण के मतदान की तारीख करीब आ गई है। इसके साथ ही वीवीआईपी दौरा भी तेज होने जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के राष्‍ट्रीय नेताओं का एक के बाद एक दौरा कार्यक्रम बन रहा है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ में वीवीआईपी दौरा: 3 दिन के भीतर आएंगे राहुल, राजनाथ, प्रियंका और शाह
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान अब तक केवल सप्‍ताहभर का समय रह गया है। दूसरे चरण की सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया खत्‍म हो चुकी है, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस दोनों के ही राष्‍ट्रीय स्टार प्रचारकों का अब तक दौरा शुरू नहीं हुआ है। लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद से अब तक एक मात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बस्‍तर में आम सभा हुई है। अभी तक प्रचार की पूरी कामन स्‍थानीय नेताओं ने ही संभाल रखा है। लेकिन अब राष्‍ट्रीय नेताओं का दौरा कार्यक्रम तेजी से आने लगा है।

कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी 13 अप्रैल को छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। जगदलपुर के लाल बहादुर शास्‍त्री स्‍टेडियम में उनकी जनसभा होगी। 13 तारीख को ही केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह का भी बस्‍तर दौरा है। सिंह बस्‍तर के दंतेवाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद उनकी खैरागढ़ में भी एक सभा होनी है। खैरागढ़ राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में आता है।

14 तारीख को केंद्रीय गृह मंत्र अमित शाह छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। शाह की राजनांदगांव में जनसभा होगी। शाह पहले ही आने वाले थे, लेकिन एन वक्‍त पर उनका दौरा टल गया। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी का भी राजनांदगांव दौरा प्रस्‍तावित है। कांग्रेस नेताओं के अनुसार अभी उनका कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन प्रियंका की राजनांदगांव में सभा होगी।

राहुल की सभा की तैयारी देखने आ रहे हैं पायलट

13 तारीख को बस्‍तर में प्रस्‍तावित राहुल गांधी की सभा की तैयारियों का जायजा लेने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट कल छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। पायलट कल मुम्‍बई होते हुए शाम को 5 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रायपुर से विशेष विमान से पायलट जगदलपुर के लिए रवाना होंगे। शाम 7 बजे वहां पहुंचने के बाद लाल बहादुर शास्‍त्री स्‍टेडियम जाकर तैयारियों का जायजा लेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story