Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ के लिए BSP ने जारी की एक और सूची: बिलासपुर, सरगुजा और रायगढ़ से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024:

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ के लिए BSP ने जारी की एक और सूची: बिलासपुर, सरगुजा और रायगढ़ से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आज एक और सूची जारी कर दी है। इसमें राज्‍य के 3 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों का ऐलान किया गया है।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में बीएसपी की तीसरी सूची है। इससे पहले 22 मार्च को पहली सूची जारी की गई थी, जिसमें बस्‍तर और जांजगीर सीट से प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा की गई थी। इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरी सूची आई जिसमें तीन सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर से प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा की गई थी। पार्टी अब तक तीन बार में 11 में से 8 सीटों पर नामों की घोषणा कर चुकी है।

बताते चले कि लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) के बीच गठबंधन की बात चल रही थी। दोनों पार्टी छत्‍तीसगढ़ में साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थे, लेकिन बात नहीं बन पाई। इसके बाद बीएसपी ने अकेले ही सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बीएसपी ने इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ के साथ गठबंधन किया था, तब पार्टी को 2 सीटों पर जीत मिली थी। 2023 के चुनाव में पार्टी एक भी सीट जीत नहीं पाई है।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story