Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Congress Observer Pritam Singh 4 दिन छत्‍तीसगढ़ में रहेंगे कांग्रेस के वरिष्‍ठ पर्यवेक्षक: जानिए... प्रीतम सिंह का पूरा दौरा कार्यक्रम

Chhattisgarh Congress Observer Pritam Singh

Chhattisgarh Congress Observer Pritam Singh 4 दिन छत्‍तीसगढ़ में रहेंगे कांग्रेस के वरिष्‍ठ पर्यवेक्षक: जानिए... प्रीतम सिंह का पूरा दौरा कार्यक्रम
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Congress Observer Pritam Singh: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक प्रीतम सिंह दौरे पर आ रहे हैं। सिंह 31 की शाम को नियमित विमान रात 7.40 बजे रायपुर पहुंचेंगे। 1 से 4 सितंबर तक प्रदेश में रहेंगे। इस दौरान 2 सितंबर को राहुल गांधी की नवा रायपुर में होने वाले युवा सम्‍मेलन में शामिल होंगे। 4 सितंबर को सिंह सुबह 9.35 बजे नियमित विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Chhattisgarh Congress Observer बता दें कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चीफ ऑर्ब्‍जवर बनाए गए सिंह उत्‍तरखंड के रहने वाले हैं। वे वहां की चकराता विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। सिंह 1993 में इस सीट से पहली बार विधायक चुने गए थे। सिंह उत्‍तरखंड सरकार में चार बार (2002 से 2007 और 2012 से 2017) गृह, ग्रामीण विकास, राज, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, लघु सिंचाई और पिछड़ा क्षेत्र विकास विभाग के मंत्री रह चुके हैं।

छत्‍तीसगढ़ के चीफ ऑब्‍जर्वर बनाए जाने के बाद सिंह 17 अगस्‍त को पहली बार छत्‍तीसगढ़ आए थे। उस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस के चीफ आब्‍जर्वर सिंह ने राज्‍य में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया था। उन्‍होंने कहा था कि राज्‍य में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्‍व में सरकार प्रदेश के अंतिम छोर पर खड़े व्‍यक्ति के लिए काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हम भाजपा की तरह नहीं है जो केवल चुनाव के दौरान काम करती है। हमारी पार्टी और सरकार पूरे पांच साल तक काम की है। इसके आधार पर हम कह सकते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस फिर से पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

Chhattisgarh Congress Observer कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की संख्‍या को लेकर कहा कि हर सीट से ज्‍यादा दवेदार का होना कांग्रेस के लिए कोई नई बात नहीं है। यह मेरे लिए भी कोई नया अनुभव नहीं है। कांग्रेस में ऐसा होता ही है। जो भी साथी पार्टी के लिए काम करता है उसकी इच्‍छा होती है कि वह भी विधानसभा का चुनाव लड़े। सिंह ने कहा कि टिकट के दावेदार आवेदन करेंगे। उसकी स्‍क्रूटनी होगी। टिकट देने का काम राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व करेगा। उन्‍होंने कहा कि लेकिन यह तय है कि जिस भी साथी को टिकट मिलेगा कांग्रेस का एक-एक साथी मिलकर उसके जीताने के लिए काम करेगा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में जो भी टिकट का दावेदार होता है व जीताऊ और टिकाऊ होता है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story