Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh CM Vishnudeo Sai: सदन में नजर आया मुख्यमंत्री का आक्रामक अंदाज: डॉ. महंत से बोले- इतना उपदेश अपने बाजू वाले को दिए होते तो आज ये स्थिति नहीं होती

Chhattisgarh CM Vishnudeo Sai

Chhattisgarh CM Vishnudeo Sai: सदन में नजर आया मुख्यमंत्री का आक्रामक अंदाज: डॉ. महंत से बोले- इतना उपदेश अपने बाजू वाले को दिए होते तो आज ये स्थिति नहीं होती
X
By Sanjeet Kumar

Vishnudeo Sai: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय विधानसभा में सोमवार को अपने विभागों की अनुदान मांगों की चर्चा के जवाब के दौरान अलग ही अंदाज में नजर आए। मुख्यमंत्री साय ने अपनी छवि के विपरीत विपक्ष को हर एक मामले पर आक्रामक तरीके से जवाब दिए। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जवाब की शुरूआत में ही नेता प्रतिपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मैं समझता हूं जितना उपदेश आपने मुझे दिया है उतना उपदेश यदि आप अपने बाजू वाले को दिए होते हैं पिछले 5 सालों में तो आज यह स्थिति नहीं होती। मुख्यमंत्री का इशारा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर था। इस पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने भी इशारों की इशारों में मजाकिया लहजे में अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि आप तो मेरी बात सुन भी लिये बाजू वाला तो मेरी बात सुनता ही नहीं था ।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नेता प्रतिपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि ये बात कही गई कि हमें विधानसभा में आने से रोका जाता है। मैं बताना चाहूंगा कि भारतीय जनता पार्टी ने छोटे से छोटे कार्यकर्ता को बड़ा सम्मान दिया जाता है। दो-दो बार विधायक बनाना, चार-चार बार सांसद बनाना, तीन-तीन बार प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व देना और मोदी जी के शासनकाल में राज्य मंत्री का दायित्व देना और आज मुख्यमंत्री का दायित्व देना, ये भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है। मैं आपको एक बात और बता दूं कि पार्टी ने मुझसे कभी नहीं पूछा कि मुझे क्या दायित्व दे रहे हैं। यह भारतीय जनता पार्टी ही है जिसने मुझ जैसे एक छोटे किसान के बेटे को मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचाया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता को रोकने वाला माई का लाल पैदा नहीं हुआ है। बीते पांच सालों में आप लोगों ने एक भी वादा पूरा नहीं किया जिससे आप लोगों जनता ने विपक्ष में बैठा दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी की सारी गारंटी पूरी करने की गारंटी उन्होंने ले रखी है और एक-एक गारंटी पूरी होगी ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं आपको भी मालूम है आज मोदी जी के साथ पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। मतलब जो दुनिया के जो महाशक्ति है उनके भी राष्ट्रपति याद करते कहीं ना कहीं निगाहें देखे रहते हैं आपके नरेंद्र मोदी जी कहां पर हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने कश्मीर में 370 धारा को समाप्त किया है तो चुनाव में 370 सीटों से भी ज्यादा आएगी। सदस्यों और नेता प्रतिपक्ष की तरफ से अच्छे सुझाव भी आए हैं कुछ उनके क्षेत्र की मांग भी आयी हैं और सभी को हमारे अधिकारी नोट किए हैं और उसे संबंध में उनको समय पर अवगत कराया भी जाएगा। मोदी की गारंटी में आज इस देश का बच्चा-बच्चा विश्वास कर रहा है। आज एक छोटे से गांव के बच्चों को भी पूछेंगे और किसी को चाहे नहीं जाने लेकिन देश का प्रधानमंत्री कौन है सभी जानते हैं। सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास और इस पर देश की जनता विश्वास कर चुकी है, इसलिए आज 10 साल से मोदी जी लगातार हर बार बढ़त बनाकर प्रधानमंत्री हैं और अगले बार भी बनने वाले हैं। एनडीए का 400 से पार होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कश्मीर में धारा 370 समाप्त की है तो 370 से ज्यादा सीटें भारतीय जनता पार्टी के आने वाली है इसको कोई दुनिया की ताकत रोक नहीं सकती है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story