Begin typing your search above and press return to search.

जोगी कांग्रेस का खेत चलो अभियान : विलय पर नहीं बनी बात तो जोगी कांग्रेस ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया, ये है आगे की रणनीति

जोगी कांग्रेस का खेत चलो अभियान : विलय पर नहीं बनी बात तो जोगी कांग्रेस ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया, ये है आगे की रणनीति
X
By Manoj Vyas

Chhattisgarh Assembly Election

रायपुर. छत्तीसगढ़ की पहली मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय पार्टी जोगी कांग्रेस ने अब अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जोगी कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी ने एक भावुक संदेश के साथ ही आगे की रणनीति भी स्पष्ट कर दी है. इसमें आने वाले 5 जुलाई से खेत चलो अभियान के साथ जोगी कांग्रेस चुनावी गतिविधि शुरू करेगी. यह अभियान 20 जुलाई तक चलेगा, जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता खेतों में जाएंगे और किसानों के साथ श्रमदान करेंगे. जोगी कांग्रेस ने चार हजार रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत देने के साथ सभी छोटे किसानों का पूर्ण कर्ज माफ करने की मांग भी रखी है.

जोगी कांग्रेस और तेलंगाना की भारत राष्ट्र समिति (BRS) के बीच विलय की चर्चा में अब पूरी तरह विराम लग गया है. जोगी कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर अपने लम्बे लेख में यह स्पष्ट किया है कि उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और कई सांसद विधायकों से बात की. उन्हें सिद्धांत और संसाधन में चुनाव करना था, लेकिन उन्होंने स्व. अजीत जोगी के सिद्धांतों पर चलकर संघर्ष करने का निर्णय लिया है. जोगी की रणनीति के मुताबिक जोगी कांग्रेस फिर से घोषणा पत्र के बजाय शपथ पत्र जमा करने का निर्णय लिया है, जिससे चुनाव से पहले जो वादे किए थे, उसे पूरा नहीं करने पर कोई भी अदालत में चुनौती दे सके.

18 जुलाई को विधानसभा घेराव

जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता किसानों के मुद्दे पर 18 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेंगे. इसके बाद 21 से 23 जुलाई के बीच सभी जिला मुख्यालयों में कलेक्टोरेट का घेराव करेंगे.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story