Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: चुनावी घोषणा: भाजपा प्रत्‍याशी रेणुका सिंह ने की इन क्षेत्रों को मिलकर नया जिला बनाने की घोषणा

Chhattisgarh Assembly Election 2023:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: चुनावी घोषणा: भाजपा प्रत्‍याशी रेणुका सिंह ने की इन क्षेत्रों को मिलकर नया जिला बनाने की घोषणा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Election 2023: मनेंद्रगढ़। चुनाव जीत सुनिश्चित करने के लिए बड़े नेताओं से लेकर प्रत्‍याशी तक हर कोई बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहा है। मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री तक अपनी-अपनी सरकार आने पर घोषणाओं को पूरा करने का वादा भी कर रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो दिन पहले बैकुंठपर विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कोरिया और रायगढ़ को संभाग बनाने की घोषणा की थी। अब केंद्रीय राज्यमंत्री और भरतपुर- सोनहत से भाजपा प्रत्‍याशी रेणुका सिंह का बड़ा बयान सामने आया है।

विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए जनकपुर और केल्हारी में रेल लाईन की घोषणा करने के बाद रेणुका सिंह ने भरतपुर कोटाडोल और अन्य क्षेत्रों को जोड़कर भाजपा सरकार के आने पर चांगभखार नाम से नया जिला बनाने ऐलान किया है। केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह प्रदेश की पहली विधानसभा भरतपुर सोनहत से भाजपा प्रत्याशी है। बहरासी उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की मौजूदगी में आमसभा को संबोधित करते हुए चांगभखार नाम से नया जिला बनाने का बयान दिया है। गौरतलब है कि अभी चांगभखार के अंतर्गत आने वाला भरतपुर और कोटाडोल अभी एमसीबी जिले में शामिल है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story