Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कर्ज काफी की घोषणा पर घमासान: भूपेश पर रमन का पलटवार, बोले- किसने कितने झंडे गाड़े यह 3 दिसंबर को तय हो जाएगा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है। इसको लेकर सियासत गरमा गई है।

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कर्ज काफी की घोषणा पर घमासान: भूपेश पर रमन का पलटवार, बोले- किसने कितने झंडे गाड़े यह 3 दिसंबर को तय हो जाएगा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Election 2023: रायपुर। किसानों की कर्ज माफी की मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर राजनीति गरमा गई है। सीएम भूपेश की इस घोषणा पर भाजपा ने सवाल उठाया तो मुख्‍यमंत्री ने आज इस पर पलटवार किया। बघेल ने कहा कि भाजपा अभी से विपक्ष में बैठने के लिए मानसिक रूप से तैयार हो गई है, इसलिए अभी से सवाल कर रही है। हम किसानों के लिए काम किए हैं और करते रहेंगे। इससे छत्तीसगढ़ मजबूत होगा। भूपेश के इस बयान पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कटाक्ष किया है। डॉ. रमन ने कहा कि किसने कितने झंडे गाड़े यह 3 दिसंबर को तय हो जाएगा।

पढ़ि‍ए.. कर्ज माफी पर भाजपा के सवालों पर क्‍या कहा मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने

सीएम भूपेश ने कहा कि भाजपा अभी से विपक्ष में बैठने के लिए मानसिक रूप से तैयार हो गई है, इसलिए अभी से सवाल कर रही है। सीएम ने कहा कि भाजपा के लोगों को धन्यवाद। अभी भी वो सवाल कर रहे हैं तो विपक्ष में बैठने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं। किसानों के लिए हमने काम किया है। किसान मजबूत होगा तो छग मजबूत होगा, इसलिए यह घोषणा की गई है। भाजपा की सरकार बनने पर गरीबों को आवास देने की डॉ. रमन की घोषणा पर बघेल ने कहा कि आवास हमने दे दिया है, केंद्र सरकार ने जो सर्वे किया था उनमें भी 47 हजार लोगों को हमने आवास की राशि दे दिया। सबको राशि दे दी गई है, इसके बाद हमारे सर्वे के हिसाब से 10 लाख लोग पात्र है उन्हे भी देंगे, कुल 17.5 लाख लोगों को आवास दिया जाएगा।

डॉ. रमन बोले- गरीबों को उनका अधिकार दिलाने के लिए आंकड़ों की नहीं सच्ची नीयत की जरुरत

मुख्यमंत्री बघेल ने अपने बयान में कहा कि भाजपा विपक्ष में बैठने की मानसिकता लेकर बैठने को तैयार हैं और उन्हें शंका है कि भाजपा 13 विधायकों का आंकड़ा भी मेंटेन कर पाएंगे या नहीं या उससे भी नीचे जाएंगे। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने डॉ. रमन के पहली कैबिनेट में आवास देने की घोषणा पर प्रश्न उठाया कि रमन सिंह किस आधार पर आवास देगे, क्योंकि भारत सरकार ने न तो कोई आर्थिक सर्वेक्षण कराया है और न ही जनगणना कराई है।

उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि ऐसे खोखले दावों से कुछ नहीं होता है, प्रदेश में चुनाव का बिगुल बज चुका है और जनता कांग्रेस से हिसाब करने के लिए तैयार है आगामी 3 दिसम्बर को तय हो जायेगा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार और भाजपा के सुशासन में किसकी जीत होती है। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कि भूपेश बघेल पूछ रहे हैं हम किस आधार पर आवास देने की बात कर रहे हैं तो मैं उन्हें बता दूँ कि ग़रीबों को उनका अधिकार दिलाने के लिये आँकड़ों की नहीं सच्ची नीयत की ज़रूरत होती है बाक़ी जहां तक आवास का प्रश्न है तो मैं भूपेश बघेल को याद दिलाना चाहता हूँ कि यह वही 16 लाख आवास हैं जिसे आपकी सरकार ने गरीबों से छीन लिया था और भाजपा की सरकार बनते ही हम हर जरूरतमंद को पक्की छत देंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story