Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: सीएम के खिलाफ करुंगा मानहानि का मुदकमा: सीएम भूपेश के बयानों से आहत बृजमोहन ने दी चुनौती, बोले- आयोग से भी करुंगा शिकायत

Chhattisgarh Assembly Election 2023:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: सीएम के खिलाफ करुंगा मानहानि का मुदकमा: सीएम भूपेश के बयानों से आहत बृजमोहन ने दी चुनौती, बोले- आयोग से भी करुंगा शिकायत
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Election 2023: रायपुर। पूर्व मंत्री और वरिष्‍ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। दो दिन पहले उन (अग्रवाल) पर बैजनाथपारा में हुए हमले को अग्रवाल ने सुनियोजित साजिश करार दिया। अग्रवाल ने कहा कि भूपेश बघेल मुख्‍यमंत्री होने के नाते पूरे प्रदेश के मुखियां हैं। मेरे साथ हुई घटना के बाद उन्‍होंने जो बयान दिया उससे मैं बेहद आहत हूं। अग्रवाल ने कहा कि सीएम भूपेश ने मेरे खिलाफ अपशब्‍दों का प्रयोग किया है। इसलिए मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करुंगा। उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग से भी शिकायत करेंगे। हम चुनाव आयोग से मांग करेंगे कि 17 नवंबर तक मुख्‍यमंत्री बघेल के बयान और भाषणों पर रोक लगाई जाए।

रायपुर दक्षिण सीट से भाजपा प्रत्‍याशी अग्रवाल ने आज प्रेसवार्ता लेकर कहा कि हमले की साजिश रची गई थी। उन्‍होंने प्रश्‍न किया कि आखिर महापौर के वार्ड में ही ऐसा क्‍यों हुआ।अग्रवाल ने कहा कि मैं सीएम से जवाब चाहता हूं। सीएम क्‍या आप अपने वरिष्‍ठ विधायक के खिलाफ जो अपशब्‍दों का उपयोग किया है क्‍या उस पर उन्‍हें अफसोस और शर्मिंदगी है। क्‍या आप माफी मांगेंगे।

प्रेसवर्ता में अग्रवाल ने कहा कि सीएम ने मेरे लिए जिन शब्दों का प्रयोग किया, उससे मैं आहत हूं। उन्होंने कहा कि रायपुर की जनता ने मुझ पर 7 बार भरोसा किया है। मैं मुख्यमंत्री की कृपा से विधायक या मंत्री नहीं बना हूं। मुझ पर हमला हुआ, फिर भी सीएम ने इस पर जो कहा, वह कोई भी सभ्य आदमी ऐसे शब्दों का उपयोग नहीं करता।

अग्रवाल ने कहा कि मैंने पहली बार सुना है कि चुनाव भी ठेके पर दिया जाता है। मैं 14 नवंबर को खुलासा करूंगा हमारे किन लोगों को धमकी दी गई। हमारे लोगों को पैसे में खरीदने की कोशिश होती है। लोग नहीं मानते तो उन्हें धमकी दी जाती है। अग्रवाल ने कहा कि संजय नगर में हमारी गाड़ी को रोककर झंडे बैनर फाड़े गए। हमने शिकायत भी की, लेकिन कोई एफआईआर नहीं हुई। रायपुर पुलिस बिक गई है या माफियाओं के साथ हो गई है। हमारे कार्यकतार्ओं को धमकाया गया तो हम घर से निकालकर ठीक करेंगे। अग्रवाल ने सीएम बघेल को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि बघेल जहां से चाहें चुनाव लड़ लें, मैं उनके खिलाफ लड़ूंगा। सीट का चयन मुख्यमंत्री बघेल कर लें। अग्रवाल ने कहा कि फिलहाल तो बघेल की खुद की सीट फंसी हुई है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story