Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly: CG विधायकों की क्लास: छत्तीसगढ़ के नव निर्वाचित विधायकों की ट्रैनिंग, जानिए... कहां चल रहा है यह प्रशिक्षण

Chhattisgarh Assembly: CG विधायकों की क्लास: छत्तीसगढ़ के नव निर्वाचित विधायकों की ट्रैनिंग, जानिए... कहां चल रहा है यह प्रशिक्षण
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधान सभा के सभी नव निर्वाचित विधायकों के द्वारा आगामी बजट सत्र, 2024 के प्रश्नकाल के दौरान पूछे जाने वाले प्रश्नों की सूचनाएं ऑनलाइन प्रस्तुत करने की सुविधा के लिए मुख्य समिति कक्ष में एनआईसी रायपुर के तकनीकी सहयोग से प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया।

इस प्रशिक्षण सत्र में, विधायकों को ऑनलाइन प्रश्नों की सूचनाएं प्रस्तुत करने से संबंधित सैद्धांतिक और व्यावहारिक विषयों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। नवनिर्वाचित विधायक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र में शामिल हुए।


विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने प्रशिक्षण सत्र की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष के मार्गदर्शन में नवनिर्वाचित सदस्यों की सुविधा के लिए विधान सभा सचिवालय की पेपर लेस कार्यप्रणाली, पर्यावरणीय महत्व के इस सशक्त कदम की षष्ठम विधान सभा में भी अनवरत जारी रहने की जानकारी दी। विधान सभा सचिव दिनेश शर्मा द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि इस प्रशिक्षण सत्र के अतिरिक्त सदस्यों की सुविधा के लिए ऑनलाइन प्रश्नों की सूचनाएं प्रस्तुत करने हेतु विधान सभा की वेबसाइट cgvidhansabha.gov.in पर संपूर्ण प्रक्रिया का विस्तार पूर्वक पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन वीडियो, सरल शब्दों में एक पृथक संक्षिप्त वीडियो, दिशानिर्देश एवम एक हेल्प मैनुअल भी उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसके माध्यम से सदस्य सरलता पूर्वक अपने अपने विधान सभा क्षेत्र या गृह स्थान से ही निर्धारित तिथि और समय पर बिना रायपुर विधान सभा आए ऑनलाइन अपने प्रश्नों की सूचनाएं प्रस्तुत कर सकते हैं।

इस प्रशिक्षण सत्र के समापन अवसर पर विधान सभा संचालक मनीष शर्मा ने सभी सदस्यों एवम NIC, रायपुर के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक पी.के.मिश्रा, सौरभ दुबे वैज्ञानिक डी, ज्योति शर्मा वैज्ञानिक सी के सहयोग के लिए भी आभार व्यक्त किया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story