Begin typing your search above and press return to search.

CG Vishnu Cabinet Meeting: विष्‍णु कैबिनेट की पहली बैठक कल 11 बजे: मंत्रिमंडल की बैठक में नई सरकार ले सकती है ये बड़े फैसले

CG Vishnu Cabinet Meeting: शपथ ग्रहण के बाद मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय अपने दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा के साथ मंत्रालय पहुंचे।जहां उन्‍होंने अफसरों से औपचारिक मुलाकता की।

CG Vishnu Cabinet Meeting: विष्‍णु कैबिनेट की पहली बैठक कल 11 बजे:  मंत्रिमंडल की बैठक में नई सरकार ले सकती है ये बड़े फैसले
X

शपथ ग्रहण के बाद मंत्रालय में पदभार ग्रहण करते हुए मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय और दोनों डिप्‍टी सीएम।

By Sanjeet Kumar

CG Vishnu Cabinet Meeting: रायपुर। साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण के बाद मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय अपने दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा के साथ नवा रायपुर स्थित मंत्रालय पहुंचे और अपने कक्ष में पूजा अचर्नाकर पदभार ग्रहण किया। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में सचिवों सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, पीसीसीएफ व्ही श्रीनिवास राव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शपथ ग्रहण के बाद मंत्रालय पहुंचकर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय और दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा ने विधिवत पूजा- पाठकर पदभार ग्रहण किया।

सीएम और डिप्‍टी सीएम के मंत्रालय पहुंचने के साथ ही कैबिनेट की बैठक की चर्चा शुरू हो गई। अनुमान लगाया जाने लगा कि आज ही कैबिनेट की पहली बैठक होगी। लेकिन सरकार के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों ने एनपीजी न्‍यूज को बताया कि विष्‍णु कैबिनेट की पहली बैठक कल (14 दिसंबर) को सुबह 11 बजे मंत्रालय में होगी। इस बैठक में सरकार चुनावी घोषणा के अनुसार बड़े फैसले ले सकती है।

मंत्रालय में प्रवेश करते मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय और दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा।

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने कैबिनेट की पहली बैठक में गरीबों को 18 लाख आवास, पीएससी की जांच सहित कुछ और बड़े फैसले लेने की घोषणा की है। इसके साथ ही महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपये देने की घोषणा और 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी जैसे बड़े फैसले कैबिनेट में लिया जा सकता है।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story