Begin typing your search above and press return to search.

CG Vishnu Cabinet Meeting: सीएम बनते ही विष्‍णुदेव ने खत्‍म किया लंबा इंतजार: पहली बार मंत्रालय पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने दी यह जानकारी...

CG Vishnu Cabinet Meeting: छत्‍तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय के शपथ ग्रहण के साथ ही नई सरकार ने काम शुरू कर दिया है। विष्‍णु कैबिनेट की कल पहली बैठक होगी।

CG Vishnu Cabinet Meeting: सीएम बनते ही विष्‍णुदेव ने खत्‍म किया लंबा इंतजार: पहली बार मंत्रालय पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने दी यह जानकारी...
X
By Sanjeet Kumar

CG Vishnu Cabinet Meeting: रायपुर। साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित भव्‍य कार्यक्रम में शपथ ग्रहण के बाद मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय अपने दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा के साथ आज मंत्रालय पहुंचे। जहां उन्‍होंने विधिवत पूजा अर्चना के बाद पदभार ग्रहण किया। सीएम और दोनों डिप्‍टी सीएम के मंत्रालय पहुंचने के साथ ही कैबिनेट की बैठक की संभावना जताई जाने लगी, लेकिन कैबिनेट की बैठक कल होगी। मंत्रालय से निकलते हुए सीएम विष्‍णुदेव ने मीडिया के सामने जनता सहित सभी का आभार जताया। सीएम ने बताया कि मंत्रालय में पूजा अर्चना किया। कल कैबिनेट की बैठक होगी। आज सेक्रेटरी की परिचयात्मक बैठक ली। आज कोई निर्णय नहीं लिया है।

इधर, सीएम विष्‍णुदेव और दोनों डिप्‍टी सीएम के मंत्रालय पहुंचने के साथ ही प्रशासनिक गलियारे में कहा जा रहा है कि नए मुख्‍यमंत्री ने मंत्रालय का लंबा इंतजार खत्‍म कर दिया है। कल राज्‍य कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक मंत्रालय में होगी। अफसरों के अनुसार कोरोनाकाल के बाद कल (14 दिसंबर) पहली बार मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक होगी। बता दें कि 2018 में भूपेश बघेल ने दो मंत्रियों टीएस सिंहदेव और ताम्रध्‍वज साहू के साथ 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण के बाद मंत्रालय पहुंचे थे। उसी दिन राज्‍य कैबिनेट की पहली बैठक हुई थी। इसके बाद देश में कोरोना वयारस का संक्रमण फैल गया और ज्‍यादातर काम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से ऑनलाइन होने लगे। कोरोना के दौर में कैबिनेट की बैठक भी ऑनलाइन हुई। इस दौरान मुख्‍यमंत्री के साथ ही अधिकांश मंत्री सरकारी कामकाज अपने बंगले से ही करने लगे।

कोरोना वायरस का संक्रमण खत्‍म होने के बाद भी मंत्रालय का कामकाज मंत्रियों के बंगले से ही चलता रहा। कैबिनेट की बैठक ऑफलाइन होने लगी, लेकिन 2019 के बाद की सभी बैठक मुख्‍यमंत्री के निवास कार्यालय में ही हुई। कुछ गिने चुने मंत्रियों को छोड़कर कोई भी मंत्री मंत्रालय नहीं जाता था। यही वजह है कि सीएम अपने दोनों डिप्‍टी सीएम के साथ आज मंत्रालय पहुंचे और कल कैबिनेट की बैठक भी मंत्रालय में प्रस्‍तावित होने की जानकारी दी तो वहां का कर्मचारी यह कहते सुने गए कि अब जाकर मंत्रालय का इंतजार खत्‍म हुआ है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story