Begin typing your search above and press return to search.

CG Vishnu Cabinet Meeting: CG विष्‍णु कैबिनेट का बड़ा फैसला: सीएम विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता 18 लाख गरीबों को आवास देने का फैसला

CG Vishnu Cabinet Meeting: छत्‍तीसगढ़ के नव निर्वाचित मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में आज राज्‍य कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं।

CG Vishnu Cabinet Meeting: CG विष्‍णु कैबिनेट का बड़ा फैसला: सीएम विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता 18 लाख गरीबों को आवास देने का फैसला
X
By Sanjeet Kumar

CG Vishnu Cabinet Meeting: रायपुर। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। बैठक में दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा मौजूद थे।

अफसरों के अनुसार बैठक के प्रारंभ में मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन ने विभागीय सचिवों का परिचय कराया। इसके बाद बैठक के एजेंडें पर चर्चा शुरू हुई। कैबिनेट की बैठक के बाद नवा रायपुर में छत्तीसगढ़ संवाद कार्यालय ऑडिटोरियम में सीएम ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान दोनों डिप्‍टी सीएम भी मौजूद थे।

सीएम साय ने कहा कि सबसे पहले आप लोगों के माध्‍यम से हम पूरे प्रदेश के मतदाताओं को धन्‍यवाद देते हैं, जिन्‍होने भाजपा पर बहुत बड़ा विश्‍वास किया। और जितनी हम लोगों ने कल्‍पना नहीं किए थे उससे बड़ी सफलता दिलाने का काम किया।

कांग्रेस राज्‍य में जो 18 लाख गरीब आवास से वंचित हो गए हैं उन्‍हें हम आवास देंगे। हमारे प्रधानमंत्री ने प्रदेश की जनता से वादा किया था। इसलिए कैबिनेट की पहली बैठक में हमने यही फैसला किया। सीएम साय ने बताया कि आज की कैबिनेट की बैठक में यही एक एजेंडा था।

प्रदेश की आर्थिक स्थिति को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर सीएम ने कहा कि हमारी पार्टी में भी योग्‍य लोग हैं और अब डब्‍ल इंजन की सरकार हो गई है। मिलकर काम करेंगे बजट की कोई कमी नहीं होगी।

साय ने कहा कि छत्‍तीसगढ़‍िया सबले बढ़ि‍या को हम चरितार्थ करेंगे।

कांग्रेस ने 5 साल तक कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ विश्‍वास घात किया।

हमारी पार्टी ने यह आश्‍वासन दिया है कि दो वर्ष का बोनस 25 दिसंबर को देंगे। दो साल का बोनस निश्चित रुप से देंगे।

साय ने कहा कि मोदी की गारंटी में जो भी वादा किया है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

आदिवासी समाज का मान और सम्‍मान भाजपा ने जितना बढ़ाया है उतना किसी भी पार्टी ने नहीं बढ़ाया है। पहले आदिवासी और ग्रामीण क्षेत्रों में भूखमरी होती थी, लेकिन छत्‍तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनी तब सस्‍ता अनाज देना शुरू किए। आज कहीं कोई भूखमरी नहीं है। यह हमारे आदिवासी समाज के लिए बड़ी उपलब्धि है। 15 साल में शिक्षा, चिकित्‍सा सहित अन्‍य क्षेत्रों में पर्याप्‍त विकास हुआ।

भ्रष्‍टाचार मुक्‍त प्रशासन देने के वादे के सवाल पर मुख्‍यमंत्री साय ने कहा कि




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story