Begin typing your search above and press return to search.

CG News-प्रबंधक सस्पेंड: भेंट मुलाकात में पकड़ी गई तेंदूपत्ता के पेमेंट में बड़ी गड़बड़ी, सीएम ने सचिव को दिये ये निर्देश

CG News-प्रबंधक सस्पेंड: भेंट मुलाकात में पकड़ी गई तेंदूपत्ता के पेमेंट में बड़ी गड़बड़ी, सीएम ने सचिव को दिये ये निर्देश
X
By NPG News

राजनांदगांव। तेंदूपत्ता के भुगतान में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। सीएम भूपेश बघेल ने इस पर आठ दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही, सचिव को डीबीटी सिस्टम का मेकेनिज्म सुधारने के निर्देश दिए। इस मामले में प्रबंधक को सस्पेंड किया गया है।

अंबागढ़ चौकी में भेंट मुलाकात के दौरान सीएम के पास भुगतान में गड़बड़ी की शिकायत आई थी। आज समीक्षा बैठक के दौरान सीसीएफ ने इस पर अपनी रिपोर्ट दी। सीसीएफ ने बताया कि एक मामले में बताया कि पेमेंट आ चुका था, लेकिन हितग्राही की पत्नी को मालूम नहीं था। इसी तरह एक मामले में प्रबंधक ने बताया कि सूची बनाते समय दूसरे की राशि चढ़ गई थी। इस पर लिखित रिपोर्ट ली गई है। एक अन्य मामले में पेमेंट हो चुकी है। पासबुक में जानकारी ले ली गई है। कोरचटोला के मामले में पेमेंट कम क्यों हुआ, इसका रिकॉर्ड देख रहे हैं। प्रबंधक ने हमें सही फीडबैक नहीं दी। उन्हें निलंबित किया गया है।

सीसीएफ ने बताया कि जहां कहीं भी जांच में अंतर मिलेगा, वहां प्रबंधकों पर कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने पूरे मामले में आठ दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। साथ ही, ऐसी गड़बड़ी को गंभीर शिकायत बताते हुए कहा गया कि इसमें पावती वाला कुछ सिस्टम करें और फीडबैक लें। इससे भुगतान किसी तकनीकी कारण से नहीं आया हो तो पता चल जाएगा। सीएम ने कहा कि सचिव भी अलर्ट रहें। जिन हितग्राहियों को किसी कारण से डीबीटी ट्रांसफर नहीं हुआ या कम हुआ है तो इसकी जानकारी लें और त्रुटि सुधार के लिए भेजें। इसके लिए मेकेनिज्म बनाना होगा।

Next Story