Begin typing your search above and press return to search.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के चार साल पूरे, देशभर में मनाया गया किसान सम्मान महापर्व

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के चार साल पूरे, देशभर में मनाया गया किसान सम्मान महापर्व
X
By NPG News

रायपुर. देशभर में पीएम नरेंद्र मोदी की किसान हितैषी नीति के तहत चलाई जा रही "प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' को आज 4 वर्ष पूरे हुए. इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा ने पूरे प्रदेश में किसानों के लिए सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया.

प्रदेश के किसानों ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम मोदी की यह योजना छोटे किसानों के लिए वरदान साबित हुई है. आधा एकड़ और इससे कम रकबे वाले किसानों ने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार से कुछ खास नहीं मिलता. बस दो-तीन हजार रुपए ही मिलते हैं. पीएम मोदी 6000 रुपए भेजते हैं. मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जब गमछा व श्रीफल भेंट कर किसानों का सम्मान किया तो किसान भावुक हो गए और उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत देश भर के लगभग 11 करोड़ किसान परिवारों को लाभ दिया जा रहा है. अभी तक "किसान सम्मान निधि' के माध्यम से किसानों के बैंक खातों में सीधे 12 किस्तें दी जा चुकी हैं. इसके लिए केंद्र सरकार ने 2 लाख करोड़ से भी अधिक राशि का बजट आबंटित किया है. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष पवन साहू द्वारा 24 फरवरी को पूरे प्रदेश भर में "किसान सम्मान दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था. इस योजना के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर छत्तीसगढ़ के गांव गांव एवम् मंडल स्तर तक किसानों के यहां जाकर या एक स्थान में किसानों को एकत्रित कर उनका सम्मान करना और किसानों के हित में भारत सरकार द्वारा चलाया जा रही समस्त योजनाओं के बारे मे चौपाल लगाकर जानकारी प्रदान करना तय हुआ था.

Next Story