Begin typing your search above and press return to search.

खरगे आएंगे 4.30 बजे: एआईसीसी के 77 नेता पहुंच रहे आज दोपहर-शाम तक, कल आएंगे सोनिया-राहुल

राजधानी रायपुर में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है.

खरगे आएंगे 4.30 बजे: एआईसीसी के 77 नेता पहुंच रहे आज दोपहर-शाम तक, कल आएंगे सोनिया-राहुल
X
By NPG News

रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में शिकरत करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे स्पेशल फ्लाइट से आज अपराह्न 4.30 बजे रायपुर पहुंचेंगे. एआईसीसी के करीब 77 नेता आज पहुंच रहे हैं. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह आदि 24 फरवरी को आएंगे.

छत्तीसगढ़ में पहली बार कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है. इसकी सारी तैयारियां लगभग हो चुकी हैं. नवा रायपुर स्थित अधिवेशन स्थल को दुल्हन की तरह सजाया गया है. एआईसीसी के नेता पूरी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं. 24 से 26 फरवरी के बीच महाधिवेशन का आयोजन होना है. पहले दिन स्टीयरिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें महाधिवेशन में जिन मुद्दों पर चर्चा होगी, उसे अंतिम रूप दिया जाएगा. इससे एक दिन पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे, एआईसीसी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित 77 नेता पहुंच रहे हैं.

इधर, पवन खेरा को प्लेन से उतारा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. महाधिवेशन में शामिल होने के लिए आ रहे राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेरा को दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट से उतार दिया गया. इसके बाद प्लेन के पास कांग्रेस के नेता हंगामा करने लगे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाजपा महाधिवेशन से बौखला गई है. पहले ईडी भेजते हैं और अब यहां फ्लाइट से जाने से रोका जा रहा है. उन्होंने कहा है कि जब तक खेरा को जाने नहीं देंगे, तब तक फ्लाइट को उड़ान भरने नहीं देंगे.

पीएम पर टिप्पणी के मामले में केस

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में लखनऊ में पवन खेरा के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. खेरा ने कहा था कि मोदी का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है, लेकिन उनका काम नरेंद्र गौतम दास मोदी की तरह है. इसी मामले में उन्हें फ्लाइट से उतारा गया. उन्हें बताया कि उनके खिलाफ डीसीबी का नोटिस है.

Next Story