Begin typing your search above and press return to search.

CG News कर्मचारियों के नियमितीकरण पर चुनाव से पहले निर्णय लेगी सरकार, पढ़ें कांग्रेस के वादे पर पीसीसी अध्यक्ष ने क्या कहा...

CG News कर्मचारियों के नियमितीकरण पर चुनाव से पहले निर्णय लेगी सरकार, पढ़ें कांग्रेस के वादे पर पीसीसी अध्यक्ष ने क्या कहा...
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के नियमितीकरण के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बड़ा संकेत दिया है. मीडिया से बातचीत में मरकाम ने कहा है कि राज्य सरकार अनियमित कर्मचारियों के लिए लगातार विचार कर रही है. हर विभागों से डाटा मंगाया गया है. अनियमित कर्मचारियों को लेकर सरकार गंभीर है. चुनाव से पहले सरकार अनियमित कर्मचारियों के संबंध में निर्णय लेगी.

दरअसल, कांग्रेस ने 2018 में अपने घोषणा पत्र में नियमितीकरण का वादा किया था. कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से अब तक घोषणा पत्र के अधिकांश वादे पूरे कर दिए गए हैं. नियमितीकरण का वादा पूरा नहीं हो सका है. यह एक बड़ा मुद्दा है, क्योंकि अनियमित, दैनिक वेतनभोगी और संविदा कर्मचारियों की संख्या हजारों में है. इससे पहले तक विधानसभा सत्र में अपने सवाल के जवाब में राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी को अब तक सभी विभागों से जानकारी नहीं मिली है.

इसमें देरी के कारण ही अनियमित कर्मचारी उद्वेलित हैं. विधानसभा चुनाव के लिए अब 5 महीने बचे हैं. अनियमित कर्मचारियों द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया गया है. ऐसे समय में पीसीसी अध्यक्ष के बयान को काफी गंभीर माना जा रहा है. वादा पूरा करने या नहीं करने, दोनों ही स्थिति में यह बड़ा मुद्दा हो सकता है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story