Begin typing your search above and press return to search.

ED पर बड़ा आरोप : छापों पर कांग्रेस बोली – थर्ड डिग्री टॉर्चर कर बयान ले रही ईडी, झूठे बयानों के आधार पर छापे मारे जा रहे

ED पर बड़ा आरोप : छापों पर कांग्रेस बोली – थर्ड डिग्री टॉर्चर कर बयान ले रही ईडी, झूठे बयानों के आधार पर छापे मारे जा रहे
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले कांग्रेस नेता व विधायकों पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के छापों पर कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ईडी थर्ड डिग्री टॉर्चर कर लोगों से बयान दिलवा रही है. केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी गैर भाजपा शासित राज्यों में भय पैदा करने के लिए लगातार छापेमारी की कार्यवाही कर विपक्षी सरकारों को बदनाम करने का काम कर रही है. कांग्रेस ईडी की इस प्रकार की कार्रवाई से डरने वाली नहीं है.

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शुक्ला ने ईडी की छापामार कार्रवाई को सुनियोजित राजनैतिक षड्यंत्र बताया है. उन्होंने कहा, ईडी की कार्रवाई भ्रम पैदा करने और कांग्रेस सरकार की छवि खराब करने के लिए है. ईडी द्वारा झूठे गवाहों को खड़ा कर लोगों पर दबाव डालकर झूठा बयान दिलवाया जाता है. ईडी जिन लोगों से पूछताछ कर रही है, उन्हें थर्ड डिग्री टॉर्चर कर बयान दिलवाए जा रहे हैं. जिसे आप मारेंगे-पीटेंगे और अपने केस को मजबूत करने के लिए बयान दिलवाएंगे उसकी बात क्या अहमियत है? ऐसे काल्पनिक बयानों के आधार पर कार्यवाही सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए है. लोगों को धमका कर झूठे बयान दिलवाकर कांग्रेस नेताओं को टारगेट किया जा रहा.

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कुछ माह पूर्व रायपुर के एक थाने में ईडी द्वारा प्रताड़ित निखिल चंद्राकर ने शिकायत भी की थी. उन्होंने कहा था कि ईडी के अधिकारियों द्वारा मारपीट कर प्रताड़ित कर जबरदस्ती बयान दिलवाया जा रहा है. निखिल ने अपनी शिकायत में कहा था कि उससे दवाबपूर्वक बैक डेट के कोरे कागज में साइन कराए गए थे. उसने शिकायत में यह भी लिखा था कि अधिकारियों द्वारा धमकाकर कांग्रेस नेताओं के नाम लेने को कहा गया था और 70 से 80 पन्नों में डरा-धमकाकर साइन लिए गए थे. अब उसी के बयान के आधार पर छापे मारे जा रहे हैं. ऐसे में ये कार्रवाई कहां तक पारदर्शी है? आप किसी को मारपीट कर कुछ भी बयान दिलवा सकते हैं. किसी के कुछ कह देने भर से कोई दोषी होता है क्या? आज ईडी ने जो छापे मारे हैं उसका आधार क्या है उनके पास?

शुक्ला ने कहा, निखिल जैसे लोगों से धमका कर लिए गए बयानों को आधार बना कर ईडी की कार्यप्रणाली की जांच होनी चाहिए.

बता दें कि ईडी की कई टीमों ने सोमवार को तड़के रायपुर व बिलासपुर के साथ-साथ कई स्थानों पर कांग्रेस के कई नेता व विधायकों के घर व ठिकानों पर छापे मारे हैं. इनमें संसदीय सचिव चंद्रदेव राय, विधायक देवेंद्र यादव, पीसीसी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, सन्नी अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी आदि शामिल हैं.

Next Story