Begin typing your search above and press return to search.

ED-BJP में गठबंधन : कांग्रेस का आरोप – भाजपा दफ्तर में तैयार हुआ था ईडी छापों का टूलकिट, साव बोले – सही दिशा में ईडी की जांच

ED-BJP में गठबंधन : कांग्रेस का आरोप – भाजपा दफ्तर में तैयार हुआ था ईडी छापों का टूलकिट, साव बोले – सही दिशा में ईडी की जांच
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले कांग्रेस नेता व विधायकों के घर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के छापों पर कांग्रेस ने ईडी और बीजेपी में नापाक गठबंधन का आरोप लगाया है. कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन को खराब करने के उद्देश्य से भाजपा और ईडी ने मिलकर षड्यंत्र रचा. इसका पूरा टूलकिट भाजपा दफ्तर में तैयार हुआ, जिसे ईडी को अमल में लाने के लिए कहा गया. इधर, भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि ईडी की जांच सही दिशा में चल रही है. ईडी ने जिन अधिकारी व अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें किसी को भी जमानत नहीं मिली है.

भाजपा की तरफदारी साबित करती है नापाक गठबंधन

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा की तरफदारी यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि ईडी और भाजपा के बीच नापाक गठबंधन है. यदि ईडी की कार्यवाही स्वस्फूर्त होती तो भाजपा के छोटे-बड़े नेता उसके प्रवक्ता की भूमिका में नजर नहीं आते. इसके पहले भी जब ईडी ने राज्य में कार्यवाही की थी, तब ईडी का प्रेस नोट बाद में आया था, उसके तीन दिन पहले डॉ. रमन सिंह ने कार्यवाही का ब्यौरा सोशल मीडिया में सार्वजनिक किया था. जो भाजपा चाहती है, ईडी वैसा करती है. जांच एजेंसियां कानून सम्मत कार्यवाही करने के बजाय भाजपा के अनुषांगिक संगठन की भांति भाजपा के राजनैतिक हितों को साधने विरोधियों को बदनाम और परेशान किया जा रहा है.

शुक्ला ने कहा, प्रदेश की जनता 36,000 करोड़ के नान घोटाले, 6000 करोड़ के चिटफंड घोटाले, डीकेएस घोटाले, स्काईवॉक, एक्सप्रेस-वे घोटाले, पनामा पेपर और अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाले को भूली नहीं है. जब प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं प्रधानमंत्री और ईडी डायरेक्टर को पत्र लिख कर नान घोटाले और चिटफंड घोटाले की जांच के लिए अनुरोध कर रहे हैं, तब केंद्र सरकार किसको बचाने के लिए इन घोटालों की जांच नहीं करवा रही? नान डायरी की सीएम मैडम का नाम खुलने से भाजपाई डरते क्यों है? मोदी सरकार पनामा पेपर वाले अभिषाक सिंह की जांच क्यों नहीं करवा रही?

भाजपा नहीं, कांग्रेस डरी हुई है : अरुण साव

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि भाजपा नहीं, बल्कि कांग्रेस डरी हुई है. कांग्रेस ने एक भी वादा पूरा नहीं किया है. राज्य के 16 लाख गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिलाने के लिए भाजपा विधानसभा का घेराव करेगी.

साव ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ का हर वर्ग ठगा हुआ महसूस कर रहा है. जिस भी शहर में जाएं, कर्मचारी संगठन आंदोलन करते हुए नजर आते हैं. कांग्रेस सरकार को लेकर भयंकर आक्रोश है. यह सरकार डरी हुई है और अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है. लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या कर रही है. ईडी की जो कार्रवाई हुई है, क्या उसमें कोई संपत्ति नहीं मिली है, क्या कोई ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है, क्या उनकी गिरफ्तारी पर कोर्ट ने कहा है कि बिना साक्ष्य के इनकी गिरफ्तारी हुई है? जब साक्ष्य हैं, संपत्तियां जब्त की गई हैं, जब करोड़ों का ट्रांजैक्शन हुआ है, पैसे मिले हैं तो इसका मतलब है कि ईडी की कार्यवाही सही दिशा में चल रही है और साक्ष्य के आधार पर ही कार्रवाई कर रही है.

उन्होंने कहा कि 2019 में आईटी जांच की शुरुआत हुई थी. उसमें मिले दस्तावेजों के परीक्षण के बाद ईडी की कार्रवाई हुई और ईडी की चार्ज शीट देखिए, जो साक्ष्य एकत्र किए, उनके आधार पर कार्रवाई हो रही है. ईडी के पास पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं, इसलिए इसकी कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह लगाना ठीक नहीं है.

Next Story