Begin typing your search above and press return to search.

CG कांग्रेस चुनाव समिति: भानुप्रतापपुर उपचुनाव की प्रत्याशी के रूप में सावित्री मंडावी के नाम पर औपचारिक सहमति बनेगी, चुनाव की रणनीति...

CG कांग्रेस चुनाव समिति: भानुप्रतापपुर उपचुनाव की प्रत्याशी के रूप में सावित्री मंडावी के नाम पर औपचारिक सहमति बनेगी, चुनाव की रणनीति...
X
By NPG News

रायपुर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में कांग्रेस चुनाव समिति की अहम बैठक मंगलवार को सुबह 11 बजे राजीव भवन में होगी। इसमें प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, डॉ. शिव डहरिया, अनिला भेड़िया, राजेश तिवारी, अमरजीत चावला, रवि घोष, पीयूष कोसरे और सुभद्रा सलाम के अलावा सेवा दल, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे।

चुनाव समिति की बैठक में उपचुनाव के लिए स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी के नाम को औपचारिक रूप से सहमति दी जाएगी। सावित्री मंडावी के व्याख्याता के पद से इस्तीफे के बाद से ही तय हो गया था कि वे प्रत्याशी होंगी। एआईसीसी के सचिव व सीएम के राजनीतिक सलाहकार राजेश तिवारी ने घर जाकर मुलाकात भी की थी। साथ ही, उन्होंने मीडिया से चर्चा में यह कहा था कि चुनाव समिति की बैठक में औपचारिक रूप से प्रत्याशी के नाम पर चर्चा के बाद अंतिम सहमति दी जाएगी।

पिछले चार साल में पांचवें उपचुनाव की रणनीति के संबंध में भी चुनाव समिति चर्चा करेगी। यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ठीक एक साल बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में विपक्ष की कोशिश रहेगी कि किसी भी तरह जीत हासिल हो जाए। यह संजीवनी की तरह काम करेगी। यही वजह है कि कांग्रेस किसी भी मोर्चे पर कमी नहीं छोड़ना चाहेगी। चुनाव संचालन और घोषणाओं को लेकर भी बात होगी। इससे पहले खैरागढ़ उपचुनाव के दौरान भाजपा ने बड़े नेताओं को उतारकर माहौल बनाने की कोशिश की थी। हालांकि सीएम भूपेश बघेल ने जिला बनाने का मास्टर स्ट्रोक खेलकर बाजी पलट दी थी।

Next Story