Begin typing your search above and press return to search.

CG विधायकों को घेरेगी भाजपा : ओम माथुर और नितिन नबीन ने सुनी मंडलों में क्या शिकायतें, छोटे आंदोलनों की योजना बनी

CG विधायकों को घेरेगी भाजपा : ओम माथुर और नितिन नबीन ने सुनी मंडलों में क्या शिकायतें, छोटे आंदोलनों की योजना बनी
X
By Manoj Vyas

Chhattisgarh Assembly Election 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं ने 90 विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत सभी मंडलों का प्रवास कार्यक्रम पूरा कर लिया है. इन मंडलों के अंतर्गत बूथ और शक्ति केंद्रों के स्तर पर टीम खड़ी कर ली गई है. साथ ही, मंडलों के कार्यकर्ताओं से वन टू वन बातचीत कर उनकी शिकायतें सुनी हैं. इन शिकायतों और मंडलों से निकली बातों पर सभी प्रभारियों ने बुधवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में छत्तीसगढ़ प्रभारी ओमप्रकाश माथुर और सह प्रभारी नितिन नबीन के सामने प्रेजेंटेशन दिया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल भी मौजूद थे. समीक्षा बैठक के बाद आने वाले समय में छापामार शैली में विधानसभा स्तरीय आंदोलन की योजना बनाई गई है. इसमें मंडल और शक्ति केंद्र स्तर के आंदोलन भी किए जाएंगे. बूथ और शक्ति केंद्र स्तर की ईकाइयों को एक्टिव करने के लिए नियमित बैठकें करने के लिए जिम्मेदारियां तय की जाएंगी. बैठक में महामंत्री केदार कश्यप, विजय शर्मा, ओपी चौधरी, संभाग प्रभारी संतोष पांडे, भूपेंद्र सवन्नी, संजय श्रीवास्तव, किरण देव, सौरभ सिंह, विधायक रजनीश सिंह, डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, विक्रांत सिंह, संदीप शर्मा, महेश गागड़ा, रामू रोहरा, श्रीनिवास मद्दी, अखिलेश सोनी, श्याम बिहारी जायसवाल आदि मौजूद थे.

प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई इस बैठक में मंडल प्रवास पर गए नेताओं ने अपनी रिपोर्ट में बताया की उन्होंने हर स्तर पर कार्यकर्ताओं से बातचीत एवं उनके कार्यों की समीक्षा की ताकि आने वाले समय में पूरी आक्रामकता और सक्रियता के साथ आने वाले चुनाव में कार्यकर्ता अपना योगदान दे सकें।

20 नेताओं को 5 विधानसभा का टास्क

मंडल प्रवास के दौरान 20 नेताओं को औसतन 5 विधानसभा का टास्क दिया गया था, जिसमें सभी ने विधानसभाओं में जाकर शक्ति केंद्र के संयोजक, सह संयोजक, पन्ना प्रमुख, बूथ कमेटी, समन्वय समिति से मुलाकात कर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया. उनकी समस्याओं को भी सुना. साथ ही, विधानसभा स्तर के मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर चल रहे संपर्क अभियान, पीएससी घोटाले को लेकर युवा मोर्चा द्वारा किए जाने वाले मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम व विधानसभा स्तर पर जुलाई से होने जा रहे आंदोलनों की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story