Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाली भाजपा खुद दक्षिण भारत से मुक्त हो गई : हरितवाल

कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाली भाजपा खुद दक्षिण भारत से मुक्त हो गई : हरितवाल
X
By Manoj Vyas

रायपुर. कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम से कांग्रेस के सभी नेता बेहद उत्साहित हैं. इसे भाजपा की पतन की शुरुवात बता रहे हैं. भारतीय युवा कांग्रेस के वरिष्ठ राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कांग्रेस की इस जीत तो इतिहास के पन्नों में स्वर्णाक्षरों में दर्ज किया जाने वाला परिणाम बताया है.

सुबोध हरितवाल ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव परिणाम ने यह बताया है कि देश की जनता अब पीएम नरेंद्र मोदी के जुमलों और भाजपा के विभाजनकारी षड्यंत्रों में फंसने वाली नहीं है. वे उन्हें ही चुनेगी जो उनके मुद्दों को, उनकी समस्याओं को, उनकी जरूरतों को समझेगा, उनकी बात करेगा. पहले पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगवानी में कर्नाटक में हुई भारत जोड़ो यात्रा और उसके पश्चात् कर्नाटक के माटी पुत्र, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कुशल नेतृत्व, कांग्रेस के सभी नेताओं की रणनीति और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत ने इस ऐतिहासिक जीत की बुनियाद रखी है.

हरितवाल ने कहा कि यह चुनाव परिणाम इसलिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री जैसे महत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति भगवान की दुहाई देकर, बजरंग बली के नाम पर खुले आम ध्रुवीकरण करते हुए वोट की सिफारिश कर रहा था, लेकिन कहते हैं "ऊपर वाले की लाठी में आवाज नहीं होती’ ठीक वैसे ही देश की जनता को भगवान के नाम पर बांटने वालों को, भगवान के नाम पर हिंसा करने वालों के सपनों को खुद बजरंग बली ने अपनी गदा से प्रहार कर ध्वस्त कर दिया है. यह भाजपा की हार नहीं अपना चेहरा दिखा कर डबल इंजन की सरकार मांगने वाले प्रधानमंत्री की हार है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story