Begin typing your search above and press return to search.

CG भाजपा जिलाध्यक्ष को हटाया : रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष और प्रभारी में तालमेल नहीं, पार्टी ने दोनों को हटाया

CG भाजपा जिलाध्यक्ष को हटाया : रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष और प्रभारी में तालमेल नहीं, पार्टी ने दोनों को हटाया
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए अब 6 महीने का समय शेष है और भाजपा में अंदरूनी विवाद की स्थिति सतह पर आने लगी है. इसी तरह के एक विवाद के कारण रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष अभिनेष कश्यप (बॉबी) और जिले के संगठन प्रभारी प्रहलाद रजक को हटा दिया गया है. जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक बॉबी कश्यप संगठन से असंतुष्ट थे, जबकि उनके तल्ख रवैए के कारण पार्टी के वरिष्ठ नेता भी नाराज थे. इस कारण उन्हें बदलकर नई नियुक्तियां कर दी गई हैं. बॉबी कश्यप के स्थान पर टंकराम वर्मा को जिलाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, अशोक पांडेय को जिले का संगठन प्रभारी नियुक्त किया गया है. बॉबी को प्रदेश कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है.

हर नियुक्ति-गतिविधि में हस्तक्षेप

भाजपा नेताओं के मुताबिक रायपुर ग्रामीण जिले में हर गतिविधि और नियुक्तियों में बॉबी अपना हस्तक्षेप चाहते थे. मोर्चा-प्रकोष्ठ में भी उनसे पूछे बिना किसी को शामिल करने पर आपत्ति किया करते थे. जिले के प्रभारी प्रहलाद रजक के साथ उनका बर्ताव अच्छा नहीं था. प्रदेश सह प्रभारी की ओर से उन्हें एक नेता को जिले के कोर ग्रुप में लेने की सिफारिश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसलिए अस्वीकार कर दिया क्योंकि नेता रायपुर शहर के रहने वाले थे.

दूसरा पहलू यह है कि हाल ही में गौठान के कार्यक्रम में बॉबी को प्रेस कांफ्रेंस में नहीं बैठाया गया. वे पीछे खड़े रहे. मीडिया प्रभारी वहां मौजूद थे, उन्होंने भी इस बात को नजरअंदाज किया. इससे बॉबी नाराज थे. इसी प्रदर्शन के दौरान रायपुर ग्रामीण जिले के एक कार्यकर्ता से मारपीट हुई थी, लेकिन कोई भी नेता उस कार्यकर्ता के पक्ष में खड़ा नहीं हुआ. प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा उनके साथ थाने गए, जबकि बाकी लौट गए थे. देखें प्रदेश महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी केदार कश्यप द्वारा जारी पत्र...


इसके बाद पार्टी के नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है. अनूप मसंद ने सोशल मीडिया पर लिखा है...



Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story