Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज: भाजपा ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की, प्रत्याशी चयन के लिए...

ब्रेकिंग न्यूज: भाजपा ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की, प्रत्याशी चयन के लिए...
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा ने चार सदस्यीय पर्यवेक्षकों की टीम बनाई है। यह टीम प्रत्याशी चयन के संबंध में स्थानीय पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से रायशुमारी करेगी। इस टीम की ओर से जिन नामों की अनुशंसाएं आएंगी, उसके आधार पर चुनाव समिति की बैठक होगी और केंद्रीय समिति को तीन नामों का पैनल भेजा जाएगा। आगे पढ़ें, किन्हें बनाया गया पर्यवेक्षक...


इधर, भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में कल कांग्रेस की अहम बैठक

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में सोमवार को कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसमें शामिल होने के लिए पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम बाइरोड पहुंचेंगे। वे राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ा यात्रा में तेलंगाना में हैं। 7 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी 10 व 18 नवंबर को दो रैलियों को संबोधित करेंगे।


इधर, पीसीसी अध्यक्ष मरकाम बाइरोड भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। 5 नवंबर को निर्वाचन आयोग ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। इसके बाद यह पहली चुनावी बैठक होगी। इसमें कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति के संबंध में चर्चा होगी। फिलहाल कांग्रेस ने अधिकृत तौर पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का नाम तय माना जा रहा है। सावित्री ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

Next Story