Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज: भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में कल कांग्रेस की अहम बैठक, भारत जोड़ो यात्रा से सीधे पहुंचेंगे मरकाम

npg breaking news
X
By NPG News

रायपुर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में सोमवार को कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसमें शामिल होने के लिए पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम बाइरोड पहुंचेंगे। वे राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ा यात्रा में तेलंगाना में हैं। 7 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी 10 व 18 नवंबर को दो रैलियों को संबोधित करेंगे।


इधर, पीसीसी अध्यक्ष मरकाम बाइरोड भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। 5 नवंबर को निर्वाचन आयोग ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। इसके बाद यह पहली चुनावी बैठक होगी। इसमें कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति के संबंध में चर्चा होगी। फिलहाल कांग्रेस ने अधिकृत तौर पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का नाम तय माना जा रहा है। सावित्री ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि 16 अक्टूबर को विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज मंडावी का निधन हो गया। उनके निधन के बाद खाली हुई भानुप्रतापपुर सीट के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। इसके मुताबिक 5 नवंबर को मतदान होना है। वहीं, 8 नवंबर को मतों की गिनती होगी।

Next Story