Begin typing your search above and press return to search.

BJYM में बगावत: रवि भगत ने तीन महीने बाद घोषित की नई टीम, मैदानी क्षेत्र पर फोकस; आदिवासी बहुल बस्तर-सरगुजा से कम लोग

Politics News

BJYM में बगावत: रवि भगत ने तीन महीने बाद घोषित की नई टीम, मैदानी क्षेत्र पर फोकस; आदिवासी बहुल बस्तर-सरगुजा से कम लोग
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष रवि भगत ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया है। भाजपा में लंबे समय तक काम करने वाले कार्यकर्ताओं के बजाय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर ज्यादा फोकस किया गया है। यही नहीं, आदिवासी बहुल बस्तर और सरगुजा से कम लोगों को टीम में शामिल किया गया है। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। ऐसे समय में जब सालभर बाद चुनाव होने हैं, तब कार्यकर्ताओं की नाराजगी को काफी गंभीर माना जा रहा है।

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अरुण साव के नाम का ऐलान होने के बाद 11 सितंबर को नई कार्यकारिणी का ऐलान किया गया था। साव की टीम में सबसे अहम युवा मोर्चा का दायित्व रवि भगत को सौंपा गया। कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुखर होकर अपनी बात रखने वाले भगत की नियुक्ति के बाद से ही कार्यकर्ताओं में नई टीम को लेकर उत्साह था। हालांकि नई टीम का ऐलान करने में काफी वक्त लगा। अब जब नई कार्यकारिणी का ऐलान हो चुका है, तब ऐसे लोगों को जगह दी गई है, जिसमें भाजपा में काम करने वालों की संख्या काफी कम है। बड़ी संख्या में ऐसे लोग बताए जा रहे हैं, जो भाजपा की वर्किंग स्टाइल में कभी काम नहीं किए हैं।

पैराशूट लैंडिंग वाले ज्यादा

कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पैराशूट लैंडिंग वालों को ज्यादा मौका दिया गया है। सालों से प्रदेश में कार्य कर रहे युवाओं को कोई भी अवसर नहीं दिया गया। पेमेंट सीट का भी आरोप लगाया जा रहा है। ऐसे लोगों को पदाधिकारी बनाया गया है, जिसे बूथ अथवा शक्ति केंद्र तक का भी ज्ञान नहीं है। पूर्ण रूप से कार्य में व्यवस्थित लोगों और व्यापार करने वालों की पदाधिकारी बनाया गया है।

Next Story