Begin typing your search above and press return to search.

भारत जोड़ने मासूम सी मदद: राहुल गांधी को बच्चों ने अपनी ओर से सहयोग के रूप में गुल्लक के पैसे दिए, सीएम भूपेश भी थे साथ

भारत जोड़ने मासूम सी मदद: राहुल गांधी को बच्चों ने अपनी ओर से सहयोग के रूप में गुल्लक के पैसे दिए, सीएम भूपेश भी थे साथ
X
By NPG News

इंदौर/रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से लगातार अलग-अलग वर्गों के लोग जुड़ रहे हैं। इनमें राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों के साथ-साथ फिल्मी कलाकार, खिलाड़ी भी शामिल हैं। शनिवार को एक रोचक नजारा दिखा। चार बच्चों ने अपना गुल्लक राहुल गांधी को सहयोग के रूप में राहुल गांधी को दिया। मासूम बच्चों के इस लगाव को देखकर राहुल भावुक हो गए। उन्होंने बच्चों को गले लगा लिया। इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद थे।


राहुल गांधी ने संविधान दिवस के मौके पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली महू से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की। इसमें छत्तीसगढ़ से सीएम भूपेश बघेल के अलावा पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, डॉ. शिव डहरिया, रुद्र गुरू, अमरजीत भगत, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला, अरुण वोरा सहित कई नेता पहुंचे हैं।

छत्तीसगढ़ के नेता अपने साथ सात नदियों का पानी और छत्तीसगढ़ की मिट्टी साथ लेकर गए हैं। इसी मिट्टी और पानी से राहुल गांधी ने महू में पौधरोपण किया। भारत जोड़ो का संदेश देने के लिए सात नदियों अरपा, पैरी, शिवनाथ, इंद्रावती, हसदेव और सोंढूर नदी का पानी लिया गया है। इसी तरह पूरे छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिए 334 पदाधिकारियों का चयन किया गया है, जो 26 व 27 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सभी मंत्री, संसदीय सचिव, विधायक, पीसीसी पदाधिकारी आदि को इसमें जोड़ा गया है।




चावला ने दी सूत की माला

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रभारी महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को सूत की माला दी। उन्होंने राहुल गांधी के साथ संगठन के विषयों पर चर्चा की।


Next Story