Begin typing your search above and press return to search.

CG Congress: नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत का सनसनी खेज आरोप: जानिए...प्रदेश कांग्रेस में घमासान के लिए किसको बताया जिम्‍मेदार, पूर्व मंत्री जय सिंह को लेकर कही यह बात...

CG Congress: छत्‍तीगसढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत का एक बयान सामने आया है। डॉ. महंत ने अपने इस बयान में प्रदेश में दबाव की राजनीति और साजिश रचने का आरोप लगाया है।

CG Congress: नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत का सनसनी खेज आरोप: जानिए...प्रदेश कांग्रेस में घमासान के लिए किसको बताया जिम्‍मेदार, पूर्व मंत्री जय सिंह को लेकर कही यह बात...
X
By Sanjeet Kumar

CG Congress: रायपुर। सक्‍ती सीट से कांग्रेस विधायक और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने प्रदेश की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस के अंदर घमासान को लेकर उन्‍होंने आज बड़ी बात कही। राजनांदगांव में भारी सभा में मंच से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को एक नेता के द्वारा खरी-खरी सुनाए जाने और प्रदेश महासचिव की तरफ से पूर्व सीएम भूपेश के करीबियों पर पार्टी का पैसा गबन किए जाने के आरोप को लेकर पूछे गए प्रश्‍न के जवाब में डॉ. महंत ने प्रदेश बीजेपी पर सनसनी खेज आरोप लगाया है।

डॉ. महंत ने बीजेपी पर प्रदेश में दबाव की राजनीति करने और साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस नेताओं पर दबाव डाल रही है ताकि वे पार्टी छोड़ दें या पार्टी के खिलाफ साजिश करें। डॉ. महंत ने कोरबा से विधायक रहे पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल का नाम लेते हुए कहा कि उन पर बीजेपी की तरफ से बहुत दबाव डाला जा रहा है। डॉ. महंत ने भूपेश बघेल को लेकर हुई घटनाओं को भी बीजेपी की साजिश बताया है। उन्‍होंने कहा कि राजनांदगांव में कार्यकर्ता सम्‍मेलन में पूर्व सीएम की मौजूदगी में सुरेंद्र दास वैष्‍णव (सुरेंद्र दाऊ) ने जो भी कहा वह सब बीजेपी के दबाव में कहा। हालांकि एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में सुरेंद्र दाऊ ने किसी तरह के दबाव से इंकार किया है।

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. महंत ने आरोप लगाया कि बीजेपी की तरफ से कांग्रेस के नेताओं को डराया जा रहा है। उन्‍हें डरा धमकाकर अपनी पार्टी में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस के दो बड़े नेताओं का नाम लेते हुए कहा की भाजपा पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर दबाव बना रही है डराया धमकाया जा रहा है जिससे वो बीजेपी में शामिल हो जाएं।

पार्टी का 5 करोड़ से ज्‍यादा गबन का आरोप लगाने वाले संगठन महामंत्री अरुण सिंह सिसोदिया को लेकर डॉ. महंत ने कहा कि उन्‍हें भी धमकियां मिली हुई है जिससे उन्हें बीजेपी में शामिल किया जा सके। इन दोनों कांग्रेस के नेताओं को बीजेपी ने अपने रडार में लेकर लगातार कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है जिससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की हिम्मत को तोड़ा जा सके।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story