Begin typing your search above and press return to search.

CG Congress Legislature Party Meeting: CG कांग्रेस विधायक दल की बैठक: नेता प्रतिपक्ष के नाम को लेकर हुआ फैसला, माकन ने दी बैठक की जानकारी...

CG Congress Legislature Party Meeting: छत्‍तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में सत्‍ता कांग्रेस के हाथ से निकल गई। अब कांग्रेस विधानसभा में विपक्ष में बैठेगी।

CG Congress Legislature Party Meeting: CG कांग्रेस विधायक दल की बैठक: नेता प्रतिपक्ष के नाम को लेकर हुआ फैसला, माकन ने दी बैठक की जानकारी...
X
By Sanjeet Kumar

CG Congress Legislature Party Meeting: रायपुर। कांग्रेस विधायक दल को नेता का चुनाव करने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की आज प्रदेश मुख्‍यालय में बैठक हुई। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष अजय माकन और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा की मौजूदगी में हुई इस बैठक में सभी निर्वाचित विधायकों के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज सहित संगठन के वरिष्‍ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए माकन ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष को लेकर हमने (माकन और सैलजा) ने एक-एक निर्वाचित विधायक से वन टू वन चर्चा की है। विधायकों की राय के साथ पूरी रिपोर्ट हाईकमान को सौंपी जाएगी। उन्‍होंने बताया कि पार्टी के विधायक दल ने सर्वसम्‍मति से पार्टी के विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपने निर्णय लिया है। इससे यह साफ हो गया है कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस आलाकमान करेगा।

बता दें कि इस बार कांग्रेस के 35 विधायक चुन कर आए हैं। इनमें निर्वतमान मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, निर्वतमान विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. चरण दास महंत, पूर्व मंत्री कवासी लखमा, उमेश पटेल और अनिला भेड़िंया वरिष्‍ठों में शामिल हैं। बाकी सभी विधायक पहली और दूसरी बार के विधायक हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story