Begin typing your search above and press return to search.

CG Congress: CG कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक: लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम भूपेश..! इस सीट से नाम का प्रस्‍ताव, 11 सीटों के लिए इन नामों की चर्चा

CG Congress: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयार शुरू कर दी है। पार्टी की आज चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें राज्‍य की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों पर विचार किया गया। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम भी लोकसभा के लिए प्रस्‍तावित किया गया है।

CG Congress: CG कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक: लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम भूपेश..! इस सीट से नाम का प्रस्‍ताव, 11 सीटों के लिए इन नामों की चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

CG Congress: रायपुर। प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में आज चुनाव समिति की बैठक हुई। प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत सहित समिति के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए। इस बैठक में प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों के समीकरण पर विस्‍तार से मंथन किया गया। इस दौरान संभावित उम्‍मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई।

बैठक के दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव, पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्‍वज साहू, पूर्व मंत्री मोहन मरकाम और डॉ. शिव कुमार डहरिया को भी लोकसभा प्रत्‍याशी बनाए जाने का प्रस्‍ताव आया। बैठक में मौजूद पूर्व मंत्री मोहम्‍मद अकबर ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए प्रस्‍तावित किया। अकबर के इस प्रस्‍ताव का राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में आने वाले विधानसभा सीटों के कांग्रेसी विधायकों ने समर्थन किया।

जानिए...लोकसभा का चुनाव लड़ने के प्रस्‍ताव पर क्‍या कहा भूपेश बघेल ने...

चुनाव समिति की बैठक में भूपेश बघेल का नाम राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रस्‍तावित किया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी हाईकमान ने भी बघेल के लोकसभा चुनाव लड़ने के पक्ष में है। हालांकि बघेल ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि मैं विधायक हूं और पूरे प्रदेश में पार्टी के पक्ष में प्रचार करना चाहता हूं। उन्‍होंने कहा कि यदि यह जिम्‍मेदारी मुझे मिलती है तो अच्‍छा होगा।

लोकसभा के लिए इन नामों पर भी हुआ विचार

पार्टी नेताओं के अनुसार बैठक में राज्‍य की सभी 11 सीटों के लिए संभावित प्रत्‍याशियों के नामों पर विचार किया गया। बस्‍तर से दीपक बैज और कोरबा से ज्‍योत्‍सना महंत को फिर से टिकट दिया जाना लगभग फाइनल है। दोनों अभी इन्‍हीं सीटों से सांसद है। रायपुर संसदीय सीट के लिए अभनपुर से पूर्व विधायक धनेंद्र साहू के नाम की चर्चा है। साहू का नाम महासमुंद से भी चर्चा में है। पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्‍व साहू का नाम भी दो सीटों से प्रस्‍तावित किया गया है। उन्‍हें दुर्ग या महासमुंद से चुनाव लड़ाने का सुझाव बैठक में आया है। बिलासपुर सीट से पूर्व डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव का नाम चर्चा में है। सरगुजा से डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम और खेल साय सिंह, कांकेर सीट से पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और विधायक अनिला भेंड़िया के नाम का प्रस्‍ताव आने की सूचना है। वहीं, जांजगीर-चांपा सीट से डॉ. डहरिया ने चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story