Begin typing your search above and press return to search.

CG: कांग्रेस के दिग्गज नेता की बेटी का दर्द आया सामने, फेसबुक बैक टू बैक किया ये 3 पोस्ट...

CG: कांग्रेस के दिग्गज नेता की बेटी का दर्द आया सामने, फेसबुक बैक टू बैक किया ये 3 पोस्ट...

CG: कांग्रेस के दिग्गज नेता की बेटी का दर्द आया सामने, फेसबुक बैक टू बैक किया ये 3 पोस्ट...
X
By Gopal Rao

रायपुर। कांग्रेस की कल शाम टिकटों की दूसरी सूची जारी हुई। इसके साथ ही कहीं गुस्से का गुबार फूटा है, तो कहीं दर्द सोशल मीडिया में छलक रहा है। जी हां, रायपुर में जहां एजाज ढेबर के समर्थक रायपुर दक्षिण से उन्हें टिकट नहीं दिए जाने को लेकर खफा हैं, तो कई और भी ऐसे नेता हैं, जो खुद को टिकट नहीं दिए जाने पर रुआंसे हो गए हैं। इन्हीं में से एक हैं छत्तीसगढ़ महिला प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव रोमा परसराम भारद्वाज। पिछले पांच साल से लगातार पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता से काम कर रहीं रोमा परसराम भारद्वाज को उम्मीद थी कि इस बार पार्टी उन्हें टिकट देगी। लेकिन पार्टी ने शेषराज हरबंस के नाम पर मुहर लगा दी है। जिसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर रोमा परसराम भारद्वाज का दर्द छलक उठा।


उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि 'टिकट उन्हीं को मिलता है, जिनके पास जुगाड़ होता है। बाकी सर्वे तो फसल का भी होता है, लेकिन बीमा नहीं मिलता।' इसके अलावा उनके वाल पर टिंकू जांगड़े नाम के कांग्रेस कार्यकर्ता ने एक के बाद एक कई टैग करते हुए लिखा है कि 'पामगढ़ के जनता बहुत होसियार अऊ बहुत समझदार हे। खेत में धान के बीच करगा ल कैसे निकाल के फेंकथे, ओला पामगढ़ के जनता अच्छा से जानथे' एक अन्य पोस्ट में उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री से बाहरी को टिकट दिए जाने को लेकर सवाल किया है। आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ता टिंकू जांगड़े ने ही पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बाहरी प्रत्याशियों के प्रवेश वर्जित की पोस्टर लगाया है।


कौन है रोमा परसराम भारद्वाज?

छत्तीसगढ़ महिला प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव रोमा परसराम भारद्वाज काफी समय से कांग्रेस कार्यकर्ता के रुप में काम कर रही हैं और पामगढ़ इलाके में सक्रिय हैं। वे सारंगढ़ लोकसभा के लगातार 6 बार निर्वाचित सांसद रहे दिग्गज कांग्रेस नेता परसराम भारद्वाज की बेटी हैं। मूलत: खरौद के रहने वाले परसराम भारद्वाज अविभाजित मध्यप्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लंबे समय तक अध्यक्ष रहे। साथ ही सारंगढ़ संसदीय सीट से कई बार सांसद रहे। उनकी गिनती अर्जुन सिंह और विद्याचरण के करीबी नेताओं में होती थी।


रोमा परसराम भारद्वाज उन्हीं की बेटी हैं। 1 अक्टूबर 1948 को जन्मे पारस राम भारद्वाज की 19 अक्टूबर 2015 को हार्ट अटैक की वजह से देहांत हो गया था। रोमा के भाई रवि परसराम भारद्वाज भी कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय हैं। कांग्रेस ने उन्हें 2019 में जांजगीर लोकसभा सीट से टिकट दी थी। लेकिन वे भाजपा के गुहाराम अजगल्ले से चुनाव हार गए। रवि शेखर भारद्वाज को कुल 489535 वोट मिले थे। रोमा परसराम भारद्वाज ने पामगढ़ विधानसभा सीट से टिकट मांगते हुए 53 अन्य कांग्रेसियों के साथ प्रत्याशी के रूप में अपना आवेदन सौंपा था।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story