Begin typing your search above and press return to search.

CG BJP: कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह: महतारी वंदन योजना और जन्मभूमि की दर्शन यात्रा शुरु करने को लेकर सीएम विष्‍णुदेव साय ने दी यह जानकारी

CG BJP:

CG BJP: कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह: महतारी वंदन योजना और जन्मभूमि की दर्शन यात्रा शुरु करने को लेकर सीएम विष्‍णुदेव साय ने दी यह जानकारी
X
By Sanjeet Kumar

CG BJP: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज राजधानी रायपुर स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री साय ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह समारोह हमारे देवतुल्य कार्यकर्ता बंधुओं का है। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है, हमारे सभी कार्यकर्ताओं ने तन मन धन से परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए ऐतिहासिक बहुमत से 54 सीट दिलाई है। यह सब आप सभी की बदौलत हुआ है। इससे पहले ही हमारी तीन बार सरकार रही है लेकिन इतना वोट प्रतिशत कभी नहीं बढ़ा।


साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर बहुत बड़ा विश्वास किया है। मोदी जी की गारंटी पर भरोसा किया है। मैं छत्तीसगढ़ की जनता को प्रणाम करता हूं। ओम माथुर जी जब छत्तीसगढ़ के प्रभारी बनकर आए तो वह कहा करते थे निश्चित ही हमारी सरकार बनी थी, हम सबने ये देखा कि यह कैसे संभव हुआ। हमारे केंद्रीय नेताओं ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं का लगातार उत्साह बढ़ाया हमारी जीत इसी का परिणाम है। मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि मोदी जी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी।


मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमारी सरकार बने ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, लेकिन हमने कई महत्वपूर्ण निर्णय ले लिए हैं। 13 तारीख को शपथ लेने के दूसरे ही दिन 14 दिसंबर को हमने 18 लाख आवासहीन परिवारों के हित में निर्णय लिया। 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के दिन हमने 12 लाख से ज्यादा किसानों को 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा का बोनस जारी कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के युवाओं से वादा किया था कि पीएससी घोटाले की जांच होगी, दोषियों को नहीं बख़्शा जाएगा। हमने दूसरे कैबिनेट बैठक में ही पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच का निर्णय लिया। महतारी वंदन के लिए हमने तीन दिवसीय विधानसभा के सत्र में बजट की व्यवस्था कर ली है, अब जल्द ही विवाहित माताओं-बहनों को प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए आर्थिक सहायता देंगे। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हम जल्द ही छत्तीसगढ़ से अयोध्याराम जन्मभूमि में दर्शन यात्रा प्रारंभ करेंगे। आने वाला चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का चुनाव है। हमें छत्तीसगढ़ से उन्हें 11 सीटें जीतकर उपहार स्वरूप 11 कमल दिल्ली भेजना है।


उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भी कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को संबोधित किया। शर्मा ने कहा कि विष्णु देव जी और किरण देव जी दोनों ही हमारे आधार हैं। इन दोनों के नेतृत्व में हमें लोकसभा की 11 के 11 सीटें हमें जीतनी है। विधानसभा चुनाव में आप सभी ने छत्तीसगढ़ में आज तक की सबसे बड़ी सीट जीत दिलाई है। भाजपा के कार्यकर्ता जिस परिश्रम और कर्मठता से काम करते हैं, वह वंदनीय है। अब 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी जी का चुनाव है, हमें उन्हें 11 सीटें छत्तीसगढ़ की जीतकर देनी है। आपने जिस परिश्रम और पराक्रम से अपनी सरकार बनाई है उससे कई ज्यादा मेहनत और परिश्रम से हमें केन्द्र में मोदी जी की सरकार बनाएंगे।


कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पांच साल बाद हमारे अच्छे दिन आए हैं और अच्छे दिन आप सब कार्यकर्ताओं के दम पर आए हैं। अच्छे दिन आपके परिश्रम, त्याग, तपस्या से आये हैं, इसका पूरा श्रेय आप सभी कार्यकर्ताओं को है। अब तो हमारे घर में रामलला भी आ रहे हैं, तीर-धनुष लेकर अन्यायियों, आततायियों का नाश करने आ रहे हैं। अब हमें लोकसभा में मोदी की गारंटी को घर-घर पहुंचाना है। उनकी एक-एक गारंटी को पूरा करना है और लोकसभा में छत्तीसगढ़ की सभी सीटों को जीतना है।



सांसद सुनील सोनी ने कार्यकर्ता अभिनदंन समारोह में स्वागत भाषण दिया। सोनी ने कहा कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए हमें जमकर मेहनत करनी है। अब कोई भी चुनाव हो हमें बस जीत की आदत डालनी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने बूथ से लेकर निचले स्तर तक जनता के बीच हमारा विषय रखने में बहुत मेहनत की है। लोगों ने भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी की कल्याणकारी योजनाओं पर विश्वास किया है। आप सभी की मेहनत से ही छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है। मोदी की गारंटी में हमने जितने भी वादे जनता से किए हैं, उन्हें पांच सालों में चरण दर चरण पूरा करेंगे। अब हमारी जवाबदारी बढ़ गई है। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 54 विधानसभा सीटों को जीतकर इतिहास बनाया है। हमने जनता से कहा है कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनी है। आने वाले समय में मोदी जी का चुनाव है, अब बारी है केंद्र में सरकार बनाने की।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री टंकराम वर्मा, सांसद चुन्नी लाल साहू, विधायक अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, संपत अग्रवाल, अनुज शर्मा, गुरु खुशवंत साहेब उपस्थित रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story